मैक्सिको : उद्घाटन के दौरान ही टुटा पुल, नाले में पहुंचे मेयर समेत करीब 2 दर्जन लोग

मैक्सिको : उद्घाटन के दौरान ही टुटा पुल, नाले में पहुंचे मेयर समेत करीब 2 दर्जन लोग

मैक्सिको के क्वेर्निवाका शहर में एक नदी के ऊपर बने एक फुटब्रिज का उद्घाटन हो रहा था

भ्रष्टाचार की जड़ें सिर्फ अपने ही देश में नहीं बल्कि दुनिया के तमाम देशों में फैली हुई है। आपने अक्सर सुना हुआ कि सरकार द्वारा निर्मित सड़क और पूल उद्घाटन के कुछ सालों के बाद ही वो ख़राब हो जाता है। कभी कभी तो हालात और भी बदत्तर हो जाते है। पुल आदि उद्घाटन के दिन ही टूट जाते है। ऐसा ही एक मामला मैक्सिको के एक शहर में सामने आया जहां एक पुल के उद्घाटन के लिए शहर के मेयर और दूसरे अधिकारियों को बुलाया गया था। जैसे ही वे लोग इस पुल पर चढ़े तभी वह टूट गया और मेयर समेत करीब 2 दर्जन लोग नीचे नाले में गिर गए।
जानकारी के अनुसार मैक्सिको के क्वेर्निवाका शहर में एक नदी के ऊपर एक फुटब्रिज बनाया गया। यह पुल वुडेन बोर्ड्स और मेटल चेन्स से बना था तथा इसे फिर से तैयार किया गया था। पुल टूटने के बाद शहर के काउंसिल मेंबर्स और दूसरे लोकल अधिकारी 3 मीटर नीचे नाले में गिर पड़े। नाले के नीचे पत्थर मौजूद थे और लोग इन्हीं पत्थरों पर गिरे। नाले में गिरनेवालों में मेयर, उनकी पत्नी, कई अधिकारी और रिपोर्टर्स शामिल थे। इस दौरान कई लोगों को चोटे लगीं जिन्हें बाद में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया।
इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कई लोग नाले में गिरते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों के गिरने के बाद उन्हें वहां से निकालने का काम चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कैपेसिटी से ज्यादा लोगों के पुल पर चढ़ जाने की वजह से यह घटना हुई।
Tags: