अजीब : सालों से अपने ग्राहकों को बाथरूम में बने व्यंजन खिला रहा था ये रेस्टोरेंट

अजीब : सालों से अपने ग्राहकों को बाथरूम में बने व्यंजन खिला रहा था ये रेस्टोरेंट

सऊदी अरब के जेद्दा नगर पालिका ने एक आवासीय भवन में एक रेस्तरां पर छापा मारा, सामने आए चौंकाने वाली जानकारी

सऊदी अरब के अधिकारियों ने हाल ही में जेद्दा शहर में एक रेस्तरां को बंद कर दिया है। रेस्टोरेंट पर 30 साल से भी ज्यादा समय से अपने ही टॉयलेट में समोसे और दूसरे स्नैक्स बनाने का आरोप लगा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए, गल्फ न्यूज ने बताया कि जेद्दा नगर पालिका ने एक आवासीय भवन में एक रेस्तरां पर छापा मारा। यहां पता चला कि इस गंदे शौचालय में समोसा और अन्य सामान पकाया जा रहा था। इस रेस्टोरेंट में कई तरह के स्नैक्स बनाए जा रहे थे और उनमें से कुछ का इस्तेमाल टॉयलेट और उसके आसपास की गंदी जगह बनाने में किया जा रहा था।
आपको बता दें कि रेस्टोरेंट इन वॉशरूम में नाश्ता, खाना आदि बनाते थे। इससे भी बदतर, मांस और पनीर पर भोजन, कीड़े और कैटरपिलर पाए गए। इस्तेमाल किए गए कुछ सामान दो साल पुराने थे। सख्त सऊदी कानून के तहत अब कार्यवाही चल रही है। छापेमारी के बाद, अधिकारियों ने कहा कि रेस्तरां ने खुले तौर पर कई कानूनों का उल्लंघन किया है। यहां के स्टाफ के पास हेल्थ कार्ड नहीं था। रेस्तरां द्वारा आवास कानूनों का भी पालन नहीं किया गया। इसके चलते रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है।
ये कोई पहला मामला नहीं हैं। इससे पहले जेद्दा में एक लोकप्रिय शॉवर रेस्तरां में चूहों को घूमते और मांस खाते हुए देखने पर उस भी जनवरी में बंद कर दिया गया था। स्थानीय मीडिया में रेस्टोरेंट की खराब हालत और शौचालयों में बन रहे स्नैक्स को लेकर कई खबरें आई हैं। सोशल मीडिया पर रेस्टोरेंट को लेकर लोगों ने नाराजगी भी जताई है। गुस्साए सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उन्होंने रेस्टोरेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं, सऊदी अधिकारियों ने कहा है कि अब सिलसिलेवार छापेमारी कर रेस्टोरेंट आदि की जानकारी मांगी जा रही है। जांच के लिए टीमें लगाई गई हैं। नगर पालिका के मुताबिक छापेमारी और त्वरित कार्रवाई के बीच 43 जगहों पर अभियान चलाकर 26 को बंद कर दिया गया।
Tags: Dubai