पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर शाहबाज शरीफ की हुई नियुक्ति

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर शाहबाज शरीफ की हुई नियुक्ति

पाकिस्तान के विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुन लिया गया है। कश्मीर प्रेमी शाहबाज शरीफ को पीएमएल-एन के द्वारा बिना किसी विरोध के प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने शाह महमूद कुरैशी की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का बहिष्कार करने और संसद का बहिष्कार करने का फैसला किया है।
342 सदस्यीय सदन में जीतने वाले उम्मीदवार के पास कम से कम 172 विधायकों का समर्थन होना चाहिए। नवाज़ शरीफ़ के छोटे भाई शाहबाज़, जो तीन बार प्रधानमंत्री रहे, को 174 वोट मिले जो की 172 के सामान्य बहुमत से दो वॉट अधिक थे। शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई हैं। इमरान की तीन शादियां हुई थीं। वहीं दूसरी और बात करें शाहबाज शरीफ की तो उनकी पांच शादियां हो चुकी हैं। उन्होंने 1973 में बेगम नुसरत शाहबाज से पहली शादी की थी। बेगम नुसरत से उनकी शादी 20 साल तक चली थी। 
1993 में शाहबाज ने आलिया हनी नाम की महिला से शादी की। हालांकि, आलिया हनी के साथ उनका रिश्ता जल्दी ही टूट गया और उन्हें नीलोफर खोसा नाम की एक महिला से प्यार हो गया। 2003 में, उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता और लेखिका तहमीना दुर्रानी से शादी की, जो उनकी चौथी शादी थी। शाहबाज का राज्याभिषेक भारत के लिए अच्छा शगुन नहीं है क्योंकि शरीफ वंश का इतिहास भारत विरोधी है। 
Tags: Pakistan