भारतीय छात्र कार्तिक एमबीए करने केनेड़ा गया था, वहां उसकी हत्या हो गई है

भारतीय छात्र कार्तिक एमबीए करने केनेड़ा गया था, वहां उसकी हत्या हो गई है

पिछले कई समय से विदेशों में भारतीय छात्रों की हत्या के कई मामले सामने आ रहे है। ऐसा ही एक और मामला कनाडा के टोरंटो से सामने आया है। जहां एमबीए की पढ़ाई करने के लिए गए दिल्ली के गाजियाबाद के रहने वाले एक छात्र कार्तिक वासुदेव की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अपने पुत्र के हत्या के समाचार सुनकर कार्तिक के माता-पिता को गहरा सदमा लगा है।
पुत्र की मौत के बारे में बताते हुए कार्तिक के पिता हितेश वासुदेव ने बताया कि उनका पुत्र एमबीए की पढ़ाई के लिए 4 जनवरी 2022 को टोरंटो गया था। जहां वह एक रेस्टोरेंट में पार्ट टाइम नौकरी करता था। सुबह कार्तिक के एक मित्र का फोन आया कि वह काम पर भी नहीं आया है और ना ही पिछले 3 - 4 घंटे से फोन उठा रहा है। जिसके चलते उन्होंने कार्तिक के गुम हो जाने की शंका हो रही है। हालांकि कुछ समय के बाद फोन आया कि कार्तिक की गोली लगने से मौत हो गई है।
कार्तिक के दोस्त ने बताया कि स्थानीय समय के अनुसार, शाम के 5:00 बजे टोरंटो के मेट्रो स्टेशन के बाहर कार्तिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी मेट्रो स्टेशन के बाहर निकलने के साथ ही उसे गोली मार दी गई। फिलहाल उन्होंने कनाडा एंबेसी से बातचीत की है और कार्तिक का पार्थिव शरीर 3 दिन में भारत आएगा ऐसी संभावना है।
भावुक होते हुए कार्तिक के पिता ने कहा कि फिलहाल अभी उन्हें कोई भी अधिक जानकारी नहीं है। पर उन्हें मात्र इतना बताया गया है कि किसी अश्वेत व्यक्ति ने कार्तिक की हत्या की है। कार्तिक के पिता गुरु ग्राम की एक कंपनी में नौकरी करते हैं। घर में कार्तिक के अलावा उसके मम्मी, पापा तथा एक छोटा भाई है जो कि दसवीं कक्षा में पढ़ता है। परिवार का कहना है कि उन्होंने कार्तिक को पढ़ने के लिए कैनेडा भेजा था पर उसके साथ ऐसा कुछ होगा ऐसा उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था। बता दें कि पिछले महीने ही केनेडा के ओंटारियो में हुए एक रोड एक्सीडेंट में 5 भारतीय छात्र की मौत हुई थी।
Tags: Canada