यूक्रेनी नेता के दो अरब रुपये लेकर भागी पत्नी पकड़ी गई

यूक्रेनी नेता के दो अरब रुपये लेकर भागी पत्नी पकड़ी गई

रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के कारण कई यूक्रेनियन नागरिकों को अन्य देशों में सहारा लेने के लिए लाचार हो गए है। इस दौरान हंगरी की सरहद पर यूक्रेन की एक काफी खूबसूरत महिला पहुँच गई थी। जिसे हंगरी के कस्टम्स विभाग ने हिरासत में ले लिया था। आरोप है कि यूक्रेन के बड़े नेता की यह पत्नी अपने साथ दो अरब से भी अधिक रुपयों के साथ भाग रही थी। यह सारा नगद अमेरिकन डॉलर में या तो यूरो में है। 
हंगरी बोर्डर से पकड़ी गई इस महिला के नाम अनास्तासिया कोटवित्स्का है , जो की यूक्रेन के बिजनेस टायकुन और भूतपूर्व सांसद इंगोर कोटवित्स्का की पत्नी है। सोशल मीडिया पर लगातार उनकी तस्वीर वायरल हो रही है।  हालांकि इन सभी बातों पर इंगोर ने जवाब देते हुये कहा कि यह सारी खबर झूठ है। उनकी पत्नी मात्र इस लिए देश छोड़कर जा रही थी क्योंकि वह माँ बनने वाली है। उनके सारी संपत्ति बैंक में जमा है और उन्होंने उसमें से कुछ भी नहीं निकाला है। 
हालांकि अब तक उनकी पत्नी अनास्तासिया ने कोई भी सफाई नहीं दी है। वह अपनी माँ के साथ हंगरी के लिए यात्रा कर रही थी। बता दें कि कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अपने कुछ सहायकों के साथ इंगोर यूक्रेन कि कई युरेमनियम की खदानों पर अंकुश रखते है। अनास्तासिया के अलावा यूक्रेन बॉर्डर पर खड़े गार्ड के खिलाफ भी कार्यवाही करने की खबर सामने आ रही है। गार्ड पर रिश्वत लेकर लोगों रुपये बाहर ले जाने देने का आरोप है। इसके लिए वह तीन से लेकर सात प्रतिशत तक कमीशन ले रहे है।