जाने पूर्व मिस यूक्रेन ने अपना वतन छोड़ते वक्त क्या कहा...

जाने पूर्व मिस यूक्रेन ने अपना वतन छोड़ते वक्त क्या कहा...

भूतपूर्व मिस यूक्रेन वेरोनिका डीडूशेंको ने अपने यूक्रेन छोड़ने की कहानी को मीडिया के साथ साझा किया

रूस और यूक्रेन के बीच की लड़ाई ने हर किसी के लिए तकलीफ़ों का समा बांध दिया है। कोई भी इस हमले की भयानकता से बच नहीं पाया है। ऐसे में भूतपूर्व मिस यूक्रेन वेरोनिका डीडूशेंको ने अपने यूक्रेन छोड़ने की कहानी को मीडिया के साथ साझा किया था। वेरोनिका ने बताया कि वह और उसका सात साल का पुत्र आधी रात को हवाई हमले और विस्फोट के आवाज से जाग गए थे। जागने के साथ ही वह सड़क पर यूक्रेन से बाहर जाने के लिए सड़कों पर निकले हजारों लोगों कि भीड़ में शामिल हो गए थे। वेरोनिका कहती है कि यूक्रेन कि बॉर्डर तक पहुँचने के दौरान ऐसी कोई जगह नहीं थी, जहां उन्हें सायरन कि आवाज ना सुनाई दे रही हो। 
महिलाओं के अधिकारों के लड़ने वाली यूएस एटर्नी ग्लोरीया ऑलरेड कि लॉस एंजिल्स में स्थित ऑफिस में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वेरोनिका ने यह घटना वर्णित की थी। वेरोनिका ने बताया कि वह, उनका पुत्र और यूएस एटर्नी अनुसा काफी मुश्किल से यूक्रेन से मोल्डोवा पहुंचे थे। जहां पहुँचने के बाद वह अन्य यूरोपियन देशों से होते हुये स्वीटर्जरलेंड पहुंची। इसके बाद वेरोनिका ने अपने पुत्र को जीनीवा में ही छोड़ा और अमेरिका जाकर ग्लोरीया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।
यूक्रेनी झंडे से मिलती-जुलती नीली और पीली पोशाक पहने वेरोनिका ने कहा कि उसने और ग्लोरिया ने फैसला किया था कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 पर अपनी मातृभूमि में जमीनी परिस्थितियों को सबके सामने लाना काफी महत्वपूर्ण है। इस बीच, वेरोनिका ने कहा: "लाखों यूक्रेनी बच्चे और उनकी मां, जो वर्तमान में देश के मेट्रो स्टेशनों और बम-विरोधी केंद्रों में शरण ले रहे हैं, हर तरह की आवाज से डर जा रहे है। और भी दुखद बात यह है कि कुछ महिलाएं ऐसी परिस्थितियों में बच्चों को जन्म दे रही है।

Tags: Ukraine