अमेरिका : जिस ग्राहक पर लगाया था चोरी का आरोप, अब उसे चुकाने होंगे 15 करोड़

अमेरिका : जिस ग्राहक पर लगाया था चोरी का आरोप, अब उसे चुकाने होंगे 15 करोड़

अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी वॉलमार्ट को देने होंगे महिला को हर्जाने के तौर पर 15 करोड़ रुपये, कोर्ट ने दिया फरमान

सोचिए कैसा हो अगर किसी शख्स पर पहले चोरी का आरोप लगे और फिर आरोप लगाने वाला ही उस शख्स को बहुत सारे पैसे दे! अजीबोगरीब लगने वाला मामला सामने आया है अमेरिका से जहां मल्टीनेशनल कंपनी वॉलमार्ट को एक अमेरिकी महिला को हर्जाने के तौर पर 15 करोड़ रुपये देने का फरमान आया।
'न्यूयॉर्क पोस्ट' के अनुसार में 2016 एक महिला लेस्ली वॉलमार्ट में खरीदारी करने गई थी। खरीददारी करने के बाद जैसे ही लेस्ली सामान लेकर बाहर निकलने लगी, वहां के कर्मचारियों ने उस पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसे रोक लिया। कर्मचारी ने महिला पर सामान चुराकर स्टोर से बाहर निकलने का आरोप लगाया था। ये आरोप लगभग 48 डॉलर या करीब 3,600 रुपये के सामान की चोरी का था। इसके बाद महिला ने कंपनी के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया। अब इस केस का फैसला उसके पक्ष में आया और अदालत ने वॉलमार्ट को हर्जाना देने का आदेश दिया।
महिला ने कोर्ट में बताया कि उस पर चोरी का आरोप लगाया गया लेकिन महिला का कहना था कि उसने 3,600 रुपये की खरीदारी कर उसके पैसे चुका दिए लेकिन फिर भी उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इतना ही नहीं बाद में उसके खिलाफ केस दर्ज करने की धमकी दी जाने लगी। एक लॉ फर्म की ओर से उसे नोटिस भेजे गए। आखिर में तंग आकर 2018 में लेस्ली ने भी वॉलमार्ट के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया
आपको बता दें कि इस मामले में सुनवाई करते हुए स्थानीय कोर्ट ने बीते लेस्ली के पक्ष में फैसला सुनाया। जिसमें वॉलमार्ट को 2.1 मिलियन डॉलर या 15 करोड़ रुपये से अधिक हर्जाने के तौर पर देने का आदेश दिया गया। अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि वॉलमार्ट इसे ऊपरी कोर्ट में चैलेंज करेगा।
Tags: America