मलेशिया की एक मंत्री ने पतियों को दी है ऐसी सलाह की बवाल मच गया है!

मलेशिया की एक मंत्री ने पतियों को दी है ऐसी सलाह की बवाल मच गया है!

मलेशिया की महिला मंत्री ने पत्नियों द्वारा किए जाने वाले झगड़ों को कम करने के लिए एक ऐसी सलाह दे डाली है, जिसे सुनकर हर तरफ हलचल मच गई है। कई लोगों ने महिला मंत्री पर घरेलू हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया है।
डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला, परिवार तथा सामुदायिक विकास की उपमंत्री सिती जैला मोहम्मद युसूफ का कहना है कि यदि महिलाएं किसी बात पर जिद करती है और उस पर अड़ी रहती है तो उसे अनुशासित करने के लिए पतियों को उनकी पिटाई करनी चाहिए। 
सिती ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए मदर टिप्स नाम से कैप्शन दिए अपने विडियो में ने कहा है कि यदि महिलाएं जिद पर अड़ती है तो पुरुषों को तीन दिन तक उनके साथ सोना बंद कर देना चाहिए। यदि इस पर भी वह ना माने तो पति को सख्ती दिखानी चाहिए और उसकी पिटाई कर के उसे अनुशासित करना चाहिए।
वहीं पत्नियों को पति को खुश करने की सलाह देते हुए सिती ने कहा कि महिलाओं को तब तक कुछ नहीं कहना चाहिए, जब तक उनके पति उन्हें कुछ कहने को ना कहें। जब वो उन्हें अनुमति दें तभी अपने मन की बात उन्हें अपने के सामने खोलनी चाहिए।
मंत्री साहिबा की सलाह को लेकर उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है. कई संगठन उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।अधिकार समूहों के एक गठबंधन, ज्वाइंट एक्शन ग्रुप फॉर जेंडर इक्वेलिटी ने सिती जैला पर घरेलू हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफा देने की मांग की।
Tags: Malasiya