पाकिस्तान में फिर एक बार हिंदू मंदिर पर हमला, कट्टरपंथियों द्वारा दुर्गा माता की मूर्ति को किया गया खंडित

पाकिस्तान में फिर एक बार हिंदू मंदिर पर हमला, कट्टरपंथियों द्वारा दुर्गा माता की मूर्ति को किया गया खंडित

पिछले 22 महीनों में 9वां हमला, सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले एक साल में मंदिरों पर हमला करने वाले आरोपियों के पास से वसूले गए है 3.30 करोड़ रुपए

पाकिस्तान में फिर एक बार हिंदू मंदिरों पर हमला करने की घटना सामने आई है। कट्टरपंथियों द्वारा इस बार पाकिस्तान के कराची स्थित नारियां पोरा हिंदू मंदिर पर हमला किया गया था। कट्टरपंथियों द्वारा दुर्गा माता के मंदिर में तोडफोड करने के साथ दुर्गा माता की प्रतिमा के सर को धड़ से अलग कर दिया गया था। एक पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा ट्विटर पर इस घटना की जानकारी दी गई थी। पत्रकार ने यह भी बताया की पिछले 22 महीनों में यह 9वां मौका है जब हिंदू मंदिरों पर हमला हुआ है। 
पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा अपनी ट्वीट में जानकारी दी गई है सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई नोटिस और सरकार द्वारा मंदिरों की सुरक्षा के दावों के बीच भी पिछले दो सालों से भी कम के समय में मंदिरों पर यह 9वां हमला है। अपराधियों को मानो खुला मैदान दिया गया है ऐसा लग रहा है। उल्लेखनीय है की इसके पहले भी कट्टरपंथियों द्वारा अनेक मंदिरों पर हमला किया जा चुका है। हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा काफी कडा रुख अपनाया गया है। 
कुछ समय पहले जब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कुछ कट्टरपंथियों द्वारा भगवान गणेश के मंदिर पर हमला किया गया था, तब सुप्रीम कोर्ट द्वारा पंजाब प्रांत के मुख्य सचिव और इंस्पेक्टर ऑफ जनरल पुलिस को समन भी भेजे गए थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा मात्र 24 घंटे के बाद ही वचन दिया की वह जल्द ही मंदिर का जिर्णोंद्वार करवाएगे। पिछले साल पाकसीतान के खैबर पख्तूनख्वा में आए मंदिर पर जब कट्टरपंथियों द्वारा हमला किया गया था, तब भी सुप्रीम कोर्ट द्वारा उसके जिर्णोंद्वार का भी निर्णय दिया गया था। इसके अलावा मंदिर पर हमला करने वाले आरोपियों के पास से भी मंदिर को वापिस बनाने के लिए 3.30 करोड़ रुपए वसूले थे।
Tags: