भारतीय मूल के गौतम राघवन को मिला व्हाइट हाउस में यह महत्वपूर्ण स्थान

भारतीय मूल के गौतम राघवन को मिला व्हाइट हाउस में यह महत्वपूर्ण स्थान

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय अमेरिकन गौतम राघवन को प्रमोशन देते हुये उन्हें राष्ट्रपति के कार्मिको ऑफिस का प्रमुख बनाया गया है। बाइडेन ने राघवन के प्रमोशन की घोषणा करने के पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के कार्मिक कार्यालय के निर्देशक कैथी रसेल को संयुक्त राष्ट्र बाल कोश की आने वाली कार्यकारी निर्देशक नियुक्त करने की घोषणा की थी। 
जो बाइडेन ने बताया की कैथी रसेल के नेतृत्व में व्हाइट हाउस में पीपीओ लोगों की नियुक्ति में विविधता और तेजी से रिकॉर्ड तोड़ने और सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम किया। अपने एक निवेदन में उन्होंने बताया की इस बदलाव उन्हें कार्यदक्ष, भरोसेमंद और विभिन्न संघीय कार्यदलों का निर्माण करने के लिए सक्षम होंगे। 
बता दे की भारत में जन्में राघवन का पालन पोषण सिएटल में हुआ था। उन्होंने स्टेनफॉर यूनिवर्सिटी से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूर्ण की थी। गौतम राघवन ने साल 2011 से 2014 तक पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के LGBTQ समुदाय के साथ एशियाई अमेरिकन और प्रशांत द्वीप ग्रुप के संपर्क के रूप में सेवा दे रहे है। राघव ने रक्षा विभाग के 2008 के ओबामा राष्ट्रपति अभियान और डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के लिए काम किया। गौतम राघव ने 20 जनवरी, 2020 से राष्ट्रपति के व्हाइट हाउस कार्यालय के राष्ट्रपति और उप निदेशक के उप सहायक के रूप में कार्य किया है। वह बिडेन हैरिस ट्रांजिशन टीम द्वारा नियुक्त किए जाने वाले पहले कर्मचारी थे। जहां उन्होंने राष्ट्रपति नियुक्तियों के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। वह समलैंगिक है और वह समलैंगिक है और अपने पति और एक बेटी के साथ वाशिंगटन डीसी में रहती है।
Tags: