रोचक : खाना लाने के लिए इस महिला को करना पड़ता है 500 किलोमीटर से भी अधिक का सफर, जानें कनाडा के सिनेड की रोचक कहानी

रोचक : खाना लाने के लिए इस महिला को करना पड़ता है 500 किलोमीटर से भी अधिक का सफर, जानें कनाडा के सिनेड की रोचक कहानी

दिन का अंत होते-होते हम सभी को भूख लग जाती है और सब कब खाना मिले उसकी राह देखने लगते है। हालांकि कई लोग ऐसे भी होते है, जिनके नसीब में हर दिन ताजा खाना नसीब नहीं होता या उन्हें इसके लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि खाने के लिए कनाडा की इस युवती का संघर्ष अपने आप में ही काफी अलग है। कनाडा की इस युवती को खाना लाने के लिए 500 किलोमीटर से भी अधिक का सफर करना पड़ता है। सिनेड नाम की इस महिला ने एक वीडियो को वायरल किया था, जिसमें उसने अपनी इस स्ट्रगल लाइफ के बारे में बताया था। 
सिनेड कनाडा के एक छोर पर स्थित युकोन शहर में रहती है और एक न्युट्रिशन कोच है। हालांकि उसके नसीब में ताजे फल या सब्जियाँ खाना मानो है ही नहीं। सिनेड हर 6 से 8 सप्ताह में सुपरमार्केट जाती है, जो उसके घर से 544 किलोमीटर दूर है और वह से जाकर फ़्रोजन फूड खरीदकर आती है। कई बार वह फूड घर आने तक अच्छे रहते है तो कई बार नहीं भी रहते। हालांकि सुपरमार्केट के इस चक्कर में सिनेड की रोड ट्रिप भी हो जाती है। हालांकि इस सफर को तय करना भी एक बड़ी चुनौती है। क्योंकि सिनेड जिस रास्ते से सुपर मार्केट आती है वह सारा रास्ता नो फोन सर्विस जॉन में है। कई बार हिमवर्षा होती हो या वातावरण खराब हो तो कार की स्पीड भी काफी कम रखनी पड़ती है। इसके कारण उसकी रोड ट्रिप और भी अधिक समय ले लेती है।
वीडियो में सिनेड ने कहा की यदि वातावरण साफ ना हो तो सड़क साफ नहीं दिखाई देती। इसमें भी कई बार बीच में जानवर आ जाते है। सिनेड बताती है की एक बार आने-जाने में उनके तकरीबन 75 हजार रुपए खर्च होते है। उल्लेखनीय है कि कुछ ही समय पहले युकोन शहर के ही गुरदीप पंधेर ने भी पूरी दुनिया का ध्यान अपनी और खींचा था। जब कोरोना वैक्सीन लेने कि खुशी दिखाने के लिए वह बर्फ से जमे हुये एक तालाब पर ही भांगड़ा करने लगे थे।
Tags: