यदि UN भुखमरी मिटाने का रोडमेप बताए तो अपने 6 अरब डॉलर का दान करने के लिए एलन मस्क हुये तैयार

यदि UN भुखमरी मिटाने का रोडमेप बताए तो अपने 6 अरब डॉलर का दान करने के लिए एलन मस्क हुये तैयार

संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम के डिरेक्टर डेविड बेस्ली के ट्वीट का जवाब देते हुये की घोषणा

विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क पूरी दुनिया से भुखमरी खतम करने के लिए आगे आए है। टेस्ला के चीफ एलन मस्क ने कहा की यदि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी यह बता दे कि उनके 6 अरब डॉलर देने से दुनिया भर में चल रही भुखमरी को किस तरह खत्म किया जा सकता है, तो वह अपने टेस्ला के शेयर्स को बेच देंगे। संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम के डिरेक्टर बेस्ली के ट्वीट को रीट्वीट करते हुये एलन ने बताया कि यदि 6 अरब डॉलर से दुनिया भर में फैली हुई भुखमरी मीट सकती है तो वह अपने टेस्ला के स्टॉक बेच देंगे।
बता दे कि डेविड बेस्ली ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था टेस्ला चीफ की पूरी संपत्ति का मात्र 2 प्रतिशत ही दुनिया भर की भुखमरी को खत्म कर सकता है। डेविड ने कहा की एलन की कुल संपत्ति 300 अरब डॉलर से अधिक है, जबकि अमीर इंसानों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर स्थित जेफ बेझोस के भी 195 अरब डॉलर की संपत्ति का मालिक है। यदि यह दोनों चाहे तो आसानी से दुनिया भर में से भुखमरी मिटा सकते है। 
बेस्ली ने ट्विटर पर बयान भी लिखा, जिसका टेस्ला प्रमुख ने जवाब दिया कि वह अपनी संपत्ति का दो प्रतिशत, या 6 बिलियन दान करने को तैयार हैं। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने अभी तक यह नहीं बताया है कि इस पैसे का कितना हिस्सा इस समस्या पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को अपना खर्च सार्वजनिक करना चाहिए ताकि लोगों को पता चले कि रुपया कैसे खर्च होता है। टेस्ला के मालिक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। पिछले हफ्ते उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 311 अरब रुपये हो गई। एलन अब तक के पहले इंसान है जिनकी संपत्ति ने 300 अरब डॉलर का आंकड़ा पार किया है।
Tags: Elon Musk