ऐसे मकान मालिक के यहां किराए पर रहना पसंद करेंगे!?

ऐसे मकान मालिक के यहां किराए पर रहना पसंद करेंगे!?

घर में रहना है तो शाम को नहाना, रात को टीवी देखने पर होगा प्रतिबंध; वाईफ़ाई इस्तेमाल करने के लिए देने होंगे अलग से पैसे

किसी भी जगह किराये का घर ढूँढना आसान नहीं होता। उसमें भी यदि मकानमालिक विभिन्न शर्तें रखे तो उसे पूरी कर पाना काफी किसी भी किरायेदार के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। मकानमालिक की सभी शर्तों के साथ मकान में रहना काफी काफी कठिन हो जाता है। अन्य मकानमालिक की शर्तें तो फिर भी ठीक है, पर इंग्लैंड में नॉर्थ मैनचेस्टर में एक मकान मालिक ने अपना घर किराये पर देने के साथ जो शर्तें रखी है, उसे पढ़कर किसी को भी चक्कर आ जाएँगे।
इस मकानमालिक की शर्तें ऐसी है जो आपने इससे पहले कहीं भी नहीं सुनी होगी। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Reddit पर वायरल हुये इस विज्ञापन को लोग देखकर हैरान हो जा रहे है। घर के लिए जो विज्ञापन दिया गया है वह एक रूम और एक किचन का है। इस घर का किराया 945 पाउंड रखा गया है। जिसकी कीमत भारतीय मुद्रा में तकरीबन 97 हजार रुपए रखे गए है। 
मकानमालिक की सबसे पहली शर्त है कि किराएदार का वीगन होना जरूरी है, क्योंकि मकानमालिक खुद भी वीगन है। इसके अलावा घर में रहने वाले के लिए रात को 9:30 बजे के बाद वह कोई म्यूजिक नहीं बजा सकता। किसी भी परिस्थिति में रात के 8 बजे के बाद किसी को नहाने कि इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा यदि कोई मेहमान आता है तो उन्हें घर के अंदर ही रहना होगा, वह बाथरूम का इस्तेमाल नहीं कर सकता। 
यही नहीं यदि किरायेदार को वाईफ़ाई का इस्तेमाल करना है तो उसे 7500 अलग से देना होगा। किरायेदार को अपना घर और किचन साफ-सुथरा रखना होगा। मकानमालिक हर हफ्ते उसे चेक करने भी आएगा। किरायेदार घर में किसी भी तरह के पालतू जानवर को नहीं पाल सकता। विज्ञापन को देखने के बाद हर कोई मकानमालिक कि इन शर्तों पर हर कोई फिटकार बरसा रहा है। कई यूजर कह रहे है कि जो लोग भी इस जगह रहने जाएँगे, उसके लिए उन्हें काफी दुख हो रहा है।
Tags: