इस देशने ड्रोन से कर दी पूरे शहर में आइसक्रीम और बियर की होम डिलिवरी

इस देशने ड्रोन से कर दी पूरे शहर में आइसक्रीम और बियर की होम डिलिवरी

पूरी दुनिया में इजरायल अपनी लड़ाकू ड्रोन तकनीक के लिए काफी प्रसिद्ध है। ड्रोन विमानों के इस्तेमाल में इजरायल का शायद ही कोई टक्कर का मिले। ऐसे में एक बार फिर इजरायल द्वारा अपनी ड्रोन तकनीक का एक अनोखा नमूना पैश किया गया। बता दे कि इजरायल ने पहले ही ड्रोन से डिलिवरी करने की अपनी मंशा जाहीर कर दी थी। इसके ऊपर उसने काम भी शुरू कर दिया है, और ड्रोन द्वारा पूरे शहर में आइसक्रीम और बियर की डिलिवरी करवाई गई थी। 
इजरायल द्वारा ड्रोन कंपनियों की क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल करने के ल्लिए एक राष्ट्रव्यापी नेटवर्क बनाया गया है। इसका उद्देश ग्राहक को उचित समय पर सामान पहुंचाना है। सरकार द्वारा इस योजना को आठ चरण में पूर्ण करने का फैसला लिया गया है, जिसमें से यह तीसरा चरण है। इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी का कहना है कि इस साल की शुरुआत में 700 ड्रोन परीक्षण किए गए थे और इनमें अब तक 9000 ट्रायल लिए जा चुके है। जिसमें 16 कंपनियाँ शामिल हुई थी। 
उल्लेखनीय है की इजरायल ड्रोन तकनीक के लश्करी इस्तेमाल के लिए काफी आगे है। अझरबैजान और आर्मेनिया के बीच हुई लड़ाई में इजरायल द्वारा बनाए गए ड्रोन के कारण अझरबैजान को काफी सहायता मिली थी। बता दे क भारत ने भी इजरायल के पास से लेसर गाइडेड बम और मिसाइल लॉन्च कर सके ऐसे हेरोन मार्क 2 खरीदा गया है।
Tags: