जब कोमा में सो रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टर भी हुये हैरान

कोरोना वायरस ने पिछले साल पूरी दुनिया में कहर बरपाया था। दुनिया भर में लाखों लोगों ने अपने परिवार खो दिए। इस बीच जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से ग्रसित थे और गर्भवती महिलाएं वह सबसे अधिक परेशान हुई। कई मामले ऐसे भी सामने आए, जिनमें कोरोना पीड़ित महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया हो। लेकिन अब एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक कोरोना पीड़ित एक गर्भवती महिला ने कोमा में अपने बच्चे को जन्म दे दिया।
दरअसल, महिला ने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाई थी और अपनी गर्भावस्था में ही वह वह कोरोना संक्रमित हो गई। उसकी हालत इतनी बिगड़ गई कि वह कोमा में चली गई। लेकिन जब उसे होश आया और डॉक्टरों ने कहा कि उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है, तो महिला की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।
द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूके की केल्सी रूट्स 28 सप्ताह की गर्भवती थीं, जब उन्हें सांस लेने में कठिनाई के बाद अस्पताल लाया गया था। केल्सी की जांच की गई जिसमें उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया। डॉक्टरों ने केल्सी का इलाज शुरू किया। केल्सी के शरीर को आराम देने के लिए, उन्होंने उसे इंड्यूज्ड कोमा में भेज दिया। इसी दौरान बच्चे की सिजेरियन द्वारा डिलिवरी कारवाई गई। केल्सी को तारीख से 12 हफ्ते पहले डिलीवर किया गया था। बच्चे के जन्म के 7 दिन बाद वह कोमा से बाहर आ गई। बेटी को देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने कहा, 'यह सब अद्भुत था।' केल्सी ने बताया कि, मुझे पता है कि डॉक्टरों ने मुझे और मेरे बच्चे को बचाने के लिए ऐसा किया, लेकिन जागने के बाद वह काफी चौंक गई थी। हालांकि इससे वह काफी खुश है। तीन बच्चों की मां केल्सी ने कहा कि यह एक "चमत्कार" था। 
Tags: