अब भांग बेचकर देश चलाएँगे इमरान खान

अब भांग बेचकर देश चलाएँगे इमरान खान

भांग की खेती कर करोड़ों कमाने का सपना देख रहा है पाकिस्तान

आये दिन पकिस्तान की बदहाली की जानकारी सामने आ रही है और पाकिस्तान की बदहाली बेनकाब हो रही है। ऐसे में सरकार पैसा जुटाने के लिए नए-नए तरीके अपना रही है। हाल ही में पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने देश के पहले भांग के खेत का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और विशेष रूप से पाकिस्तान वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (पीसीएसआईआर) को सम्मानित किया।
आपको बता दें कि भांग एक ड्रग है लेकिन दुनिया के कई हिस्सों में इसका इस्तेमाल चिकित्सकीय रूप से भी किया जाता है। पाकिस्तान की सरकार भांग की खेती को बढ़ावा देना चाहती है ताकि वह अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे बेचकर भारी मुनाफा कमा सके। फवाद चौधरी ने एक ट्वीट में लिखा कि इस परियोजना को आगे बढ़ते हुए देखकर बहुत खुशी हो रही है। पाकिस्तान अरबों डॉलर के भांग उद्योग में एक प्रमुख भागीदार बनने के लिए तैयार है।
गौरतलब है कि अगस्त में, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने देश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से 2.75 बिलियन का उधार लिया। भारतीय रुपए में वह रकम 20,000 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा सकती है। इमरान खान नया कर्ज बनाकर देश की नाव डूबने की कगार पर है जिसमें हर पाकिस्तानी नागरिक पर पहले से ही 1 लाख 75 हजार रुपये का कर्ज है।

Related Posts