एक सप्ताह में 300 जगहों पर नौकरी के लिए किया गया रिजेक्ट, युवक ने उठाया चौंका देने वाला कदम

एक सप्ताह में 300 जगहों पर नौकरी के लिए किया गया रिजेक्ट, युवक ने उठाया चौंका देने वाला कदम

स्नातक होने के बावजूद नहीं मिल रही है नौकरी, दो सालों से भटक रहा है नौकरी के तलाश में

दुनिया भर में बेरोजगारी एक बहुत ही बड़ी परेशानी है। हालांकि आयरलेंड के इस युवक को बेरोजगारी की समस्या ने इतना परेशान कर रखा है की उसने अपने बिलबोर्ड ही शहर भर में लगा दिया। युवक ने नौकरी के लिए एक ही सप्ताह में तकरीबन 300 जगह पर अपना रिज्यूम दिया था पर इसके बाद भी उसे काही भी नौकरी नहीं मिली। इसके बाद नौकरी पाने के लिए युवक ने पूरे शहर में अपने होर्डिंग्स लगा डाले, जिसमें उसने लिखा था "हायर मी"।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, उत्तरी आयरलेंड से सामने आए इस किस्से के अनुसार 24 वर्षीय क्रिस हार्किन सितंबर 2019 से नौकरी की खोज में है। स्नातक होने के बाद से ही क्रिस नौकरी के लिए भटक रहा है। पिछले एक सप्ताह में उसने 300 जगहों पर नौकरी के लिए अप्लाई किया था। पर इसके बावजूद उसे कहीं भी नौकरी नहीं मिली। 
द मिरर वैबसाइट के अनुसार 7 दिन में 300 विभिन्न स्थानों पर आवेदन देने के बाद भी जब क्रिस को नौकरी नहीं मिली तो उसने अपने फोटोवाले बिलबोर्ड पूरे शहर में लगवा दिये। इस बिलबोर्ड के लिए उसने 40 हजार से भी अधिक रुपए खर्च कर दिये। बिलबोर्ड में क्रिस ने खुद को नौकरी पर रखने के लिए कहा है और साथ में ही अपने बारे में तीन पॉइंट्स में बताया है। जिसमें लिखा है की वह स्नातक है, एक अनुभी लेखक है और कंटेट क्रिएटर भी है। अंत में उसने अपनी यूट्यूब चेनल का नाम भी लिखा था। 
क्रिस को यह आइडिया उसकी बहन ने दिया था जो की एक सोशल मीडिया मैनेजर है। अपनी बहन से सलाह लेने के बाद ही क्रिस ने बिलबोर्ड छापवाये थे। हालांकि इतना खर्च करने के बाद भी उसे कोई नौकरी नहीं मिली है। क्रिस ने कहा की दो साल तक नौकरी ढूँढने के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिली, इसलिए उसने यह आइडिया सोचा था। हालांकि यह काफी महंगा रहा था, डिजाइनिंग में काफी खर्च हुआ। क्रिस ने कहा की इस बारे में उनके यूट्यूब चेनल पर कई लोगों ने कमेन्ट की थी। पर अब तक किसी ने उसे जॉब नहीं दी है।
Tags: