अफगानी बच्चे को गोद में लेकर खिलाने वाली अमेरिकी महिला मरीन की हुई बम धमाके में मृत्यु

अफगानी बच्चे को गोद में लेकर खिलाने वाली अमेरिकी महिला मरीन की हुई बम धमाके में मृत्यु

काबुल एयरपोर्ट पर हुये दोहरे बम धमाके में हुई थी 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत

गुरुवार में काबुल के ISIS-K द्वारा किए गए आत्मघाती बम धमाके में मृत्यु को प्राप्त होने वाले सभी 13 अमेरिकी सैनिकों की पहचान की गई है। इसमें एक महिला मरीन भी शामिल है, जिसका नाम निकोल जी सामने आया है। मृत्यु के कुछ दिन पहले ही निकोल की एक तस्वीर काफी चर्चा में आई थी, जहां वह एक अफगानी बालक को अपनी गोद में लेकर माता की तरह प्रेम कर रही थी। 
मृत्यु के कुछ दिन पहले ही अमेरिका की मरीन में काम करने वाली निकोल जी विमान में सभी की एस्कोर्टिंग कर रही थी। इस विमान में बैठकर ही कई लोगों ने अफगानिस्तान छोड़ा था। यदि ब्लास्ट ना हुआ होता तो निकोल जी भी अमेरिका वापिस आ गए होते। निकोल के अलावा आत्मघाती हमले में अमेरिकन नेवी कोर्प्समैन मेक्स सोविएक, आर्मी स्टाफ सार्जेंट रेयान नोस, मरीन हंटर लोपेज, रेली मेककोलम, डेविड ली एस्पिनोजा, करीम निकोई, जेरेड शमीट्ज़, डेगन पेज, टेलर हुवर, हम्बर्टों सांचेज़, जोहनी रोसारियो, डायलन मेरोला शामिल थे। 
तालिबान द्वारा अफगानिस्तान का अधिग्रहण होने के साथ ही काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल है। हर कोई बस जल्द से जल्द काबुल छोडकर जाना चाहता है। इस दौरान अमेरिकी सेना द्वारा एस्कोर्टिंग शुरू किया गया था। बता दे की काबुल एयरपोर्ट का नियंत्रण अभी भी अमेरिकी सेना के पास ही है। गुरुवार के बम धमाके में मृत्यु को प्राप्त होने वाले सभी सैनिकों के परिवार और मित्रों को जब इसकी जानकारी तो कई लोगों ने सरकार की योजना और नेतृत्व पर कई तरह के सवाल उठाए।
Tags: