30 साल पहले एड के लिए ली थी बच्चे की नग्न फोटो, बड़े होकर सभी के खिलाफ कर दिया केस

30 साल पहले एड के लिए ली थी बच्चे की नग्न फोटो, बड़े होकर सभी के खिलाफ कर दिया केस

मशहूर निर्वाना बैंड ने किया था चार महीने के बच्चे का फोटोशूट, 150,000 डॉलर का किया दावा

दुनिया के सबसे मशहूर रोक बेंड्स में से एक 'निर्वाना बैंड' के खिलाफ 30 साल के बाद एक शख्स ने केस किया है। खास बात तो यह है कि केस किसी और ने नहीं बल्कि उस शख्स ने किया है, जिसे निर्वाना बैंड ने एक चर्चित आल्बम पर फीचर किया था। उस समय यह शख्स चार महीने का था। बैंड ने इस बच्चे की तस्वीर को अपनी आल्बम के कवर पर भी लगाया था। हालांकि 30 सालों के बाद युवक ने बैंड पर केस दर्ज किया है उसका कारण भी काफी मजेदार है। 
जिस व्यक्ति ने केस दर्ज किया है उसका नाम स्पेन्सर एल्डन है। जब वह चार महीने का था तब उसकी एक नग्न तस्वीर बैंड के आल्बम कवर पर छापी गई थी। एल्डन ने इस कवर को चाइल्ड पोर्नोग्राफी और यौन शोषण बताते हुये बैंड के पास से 150,000 डॉलर के मुआवजे की मांग की थी। इतना ही नहीं एल्डन ने बैंड के सभी जीवित सदस्यों के सामने केस दर्ज करवाया है और उनके पास से मुआवजे की मांग की है। युवक द्वारा बैंड पर केस दर्ज करने के बाद बैंड और उस युवक की तस्वीर फिर से वायरल होने लगी है।  
तीस साल पहले जब यह कवर प्रकाशित हुआ था, तब यह काफी मशहूर हुआ था। लोगों ने उसे काफी पसंद किया था। फोटो को नेवरमाइंड नाम के आल्बम के लिए इस्तेमाल किया गया था। जो की बैंड का अब तक के सबसे अधिक बिकने वाले आल्बम में से एक है। रिपोर्ट के अनुसार, एल्डन इसके पहले बैंड के माध्यम से काफी मशहूर हुआ था। आलब्म की 10वीं, 15वीं और 25वीं एनिवर्सिरी पर भी एल्डन ने ऐसा ही फोटोशूर करवाया था। पर पिछले कुछ समय से एल्डन को बैंड से काफी शिकायतें होने की खबरे सामने आ रही है। एल्डन ने कहा कि लोगों को लगता है की इस आल्बम के कवर पर आकर वह काफी पैसे कमा रहा होगा, पर ऐसा बिलकुल नहीं है। 

Tags: