अमेरिकी वायुसेना ने बताया; अफगानिस्तान में बिगड़ रहे है हालात, काबुल से निकले विमान पर मिले मानवशरीर के टुकड़े

अमेरिकी वायुसेना ने बताया; अफगानिस्तान में बिगड़ रहे है हालात, काबुल से निकले विमान पर मिले मानवशरीर के टुकड़े

सात सी विमानों बैठाकर 700 से 800 लोगों को बचाया गया

अफगानिस्तान में स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। लोग जल्द से जल्द देश से बाहर निकलना चाहते है। इसके लिए वह काबुल एयरपोर्ट पर उतरने वाले सभी प्लेन को घेर ले रहे है। जिसके चलते वह देश के बाहर जा सके। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिकी वायुसेना के एक विमान के साथ, जिसे घर कर लोग जमा हो गए। इस बारे में बात करते हुये अमेरिकी सेना ने कहा कि अफगानिस्तान में हालात काफी बिगड़ चुके है, जिसके चलते लोग जल्द से जल्द देश से भाग जाना चाहते है। इस बात का अंदाजा मात्र इस बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिकी वायुसेना के सी-17 विमान के व्हील वेल में कुछ मानव अंग के टुकड़े मिले थे। 
पेंटागन के अधिकारियों के अनुसार, अमेरिकन सेना द्वारा तालिबान के साथ समनव्य हासिल किया जा रहा है। सेना काबुल हवाई अड्डे से विमानों के जरिये वहाँ फंसे अमेरिकी प्रजा और अफगान अधिकारियों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। सेना के मेजर जनरल विलियम टेलर ने पेंटागन के संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हवाई अड्डे पर रात के समय वायुसेना के नौ सी-17 विमान तकरीबन 1000 सैनिकों के साथ पहुंचे थे, जिसमें सात सी-17 विमान कि सहायता से तकरीबन 700 से 800 लोगों को निकाल लिया गया है। इसमें 165 अमेरिकी भी शामिल थे। 
गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अपनी जान बचाने के लिए हजारों अफगानी नागरिक काबुल के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। इसके चलते काफी अफरातफरी भी मची थी। यही नहीं कुछ अफगानियों ने प्लेन के पहियों पर बैठकर देश के बाहर जाने का प्रयास किया था, जिसमें बीच हवा में ही तीन लोगों की मौत हो गई थी।