अफगानिस्तान की सबसे युवा मेयर ने दिया तालिबान को ओपन चैलेंज, जानें क्या कहा

अफगानिस्तान की सबसे युवा मेयर ने दिया तालिबान को ओपन चैलेंज, जानें क्या कहा

साल 2018 में बनी थी सबसे कम उम्र की तथा प्रथम महिला मेयर बनी थी जरीफा

अफगानिस्तान के ऊपर तालिबान पर कब्जा जमाने के बाद ही देश भर में से हर कोई भागने का प्रयास कर रहा है। देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी तो पहले ही देश छोडकर भाग गए है। ऐसे में अफगानिस्तान की सबसे युवा मेयर ने तालिबान को ओपन चैलेंज देते उसे मार देने का चैलेंज दिया है। देश की सबसे युवा तथा पहली महिला मेयर जरीफा गफरी ने कहा कि वह बस इंतजार कर रही है कि कब तालिबान के लोग आएंगे और उसे भी अन्य लोगों कि तरह मार देंगे। एक इंटरव्यू में जरीफा ने यह बात कही थी। 
एक न्यूज वैबसाइट के अनुसार, जरीफा ने कहा कि वह उसके अपार्टमेंट में तालिबान की राह देखते हुये बैठी है। जरीफा ने कहा कि वह और उसके पति वहाँ बैठे है। उसकी सहायता करने वाला वहाँ कोई नहीं है। वो बस इंतजार कर रही है कि तालिबान वहाँ आए और उसे और उकसे जैसे अन्य लोगों को भी मार दे। क्योंकि उसके जैसे निसहाय लोग आखिर कहीं नहीं जा सकते। 
27 वर्षीय जरीफा साल 2018 में अफगानिस्तान से सबसे कम उम्र की और पहली महिला मेयर के तौर पर चयनित हुई थी। तालिबान के बढ़ते प्रभाव को देखने के बाद उन्हें रक्षा मंत्रालय की ज़िम्मेदारी भी दी गई थी। उनके ऊपर तालिबानियों द्वारा किए जा रहे हमले में घायल सैनिकों और आम लोगों की देखरेख करने की ज़िम्मेदारी भी दी। उल्लेखनीय है कि तालिबान द्वारा महिला नेताओं को जान से मार देने की बातें की गई थी।