अफगानिस्तान के बिगड़ते हुये हालात को देखकर रोती हुई बच्ची का वीडियो हुआ वायरल

अफगानिस्तान के बिगड़ते हुये हालात को देखकर रोती हुई बच्ची का वीडियो हुआ वायरल

देश को बचाने के लिए किसी देश के आगे ना आने पर भावुक हुई महिला

अफगानिस्तान में करीब 20 सालों के बाद तालिबान ने एक बार फिर से अपना कब्जा जमा लिया है। दक्षिण एशिया के इस देश के बिगड़ते हुये हालत को दिखा रहे कई वीडियो सामने आए थे। हर कोई जल्द से जल्द देश छोडने की कोशिश कर रहे है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से कई ऐसे वीडियो सामने आए, जहां लोग अपने देश को छोडने की कोशिश कर रहे है। ऐसे में एक छोटी से बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बच्ची बता रही है कि किस तरह दुनिया युद्ध से जूझ रहे इस देश को भूल गई है। 
एक ईरानी पत्रकार मसीह अलिनेजाद द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो को उन्हें एक भावुक कैप्शन भी दिया है। वीडियो को कैशन देते हुये कहा कि उनका दिल अफगान महिलाओं के लिए टूट सा गया है। समग्र दुनिया ने उन्हें असफल कर दिया। वीडियो में बच्ची कह रही है कि कोई भी उन्हें याद नहीं रखेगा क्योंकि उनका देश काफी छोटा है। 
45 सेकंड का इस वीडियो में बच्ची को लगातार रोते हुये देखा जा सकता है। बच्ची कहती है कि वह अपना रोना बंद नहीं कर पा रही है। ओर वीडियो को बनाने के लिए उसे अपने आँसू पोंछने पड़ेगे। दुनिया भर में कोई उनकी चिंता नहीं कर रहा है। वह सभी धीरे-धीरे मर जाएगे और यह मज़ाक नहीं है। वीडियो के सामने आने के बाद लोग इस पर अपनी तरह-तरह कि प्रतिक्रियाएं दे रहे है। 
बता दे कि पिछली बार जब तालिबान ने महिलाओं के घर के बाहर काम करने पर तथा स्कूल न जाने पर रोक लगा दी थी। महिलाएं मात्र अपने पुरुष रिश्तेदार के साथ ही बाहर जा सकती थी। लोगों को डर था कि दो दशकों में महिलाओं को मिली आजादी तालिबान के आने के बाद खत्म हो जाएगी। 
Tags: