अमेरिका : बेकाबू हुये झूलें ने अटकाए लोगों के प्राण, जानें किस तरह किया गया रेसक्यू

अमेरिका : बेकाबू हुये झूलें ने अटकाए लोगों के प्राण, जानें किस तरह किया गया रेसक्यू

अमेरिका के मिशिगन में हो रहे नेशनल चेरी फेस्टिवल में एक झूला बेकाबू होने के कारण झूले में बैठे लोगों के प्राण सुख गए थे। हर साल होने वाले नेशनल चेरी फेस्टिवल में हुये करीब 11 बजे हुई इस घटना के बाद नेशनल चेरी फेस्टिवल को तुरंत ही रोक दिया गया था। 
नेशनल चेरी फेस्टिवल में हुई इस घटना को आंखो से देखने वाले लोगों ने बताया कि कार्निवल में मौजूद मेजिक कार्पेट राइड अचानक से बिगड़ गया और आगे पीछे घूमने लगा। राइड आगे पीछे होने के साथ ही आकाश में लगभग 50 फिट तक की ऊंचाई तक जाने लगी थी। अचानक से राइड के बिगड़ जाने से उसमें बैठे लोग काफी डर गए थे और चिल्लाने लगे थे।  
इस तरह से राइड में बैठे लोगों को चिल्लाता हुआ देख कर आसपास के लोग वहाँ दौड़ आए और राइड को पीछे जाने से रोकने लगे। काफी प्रयासों के बाद जब राइड पूरी तरह से बंद हुआ तब जाकर सभी यात्री उसमें से नीचे उतरे। जिस समय राइड बिगड़ी थी उसमें तकरीबन एक डजन से भी अधिक लोग मौजूद थे, जिसमें कई बच्चे भी शामिल थे। 
इवेंट का आयोजन करने वाले आयोजकों ने स्थानीय न्यूज एजंसी सीबीएस न्यूज से बताया कि इस घटना में किसी को भी किसी तरह कि कोई चोट नहीं आई है। इसके अलावा आयोजकों ने राइड्स को निकाल कर उसे निरीक्षण के लिए भेज दिया है।