फिल्मी सितारों से भी अधिक लोकप्रिय हो रहा है पाकिस्तान का यह 'शेर दिल' बकरा, जानें आखिर क्या है कारण

फिल्मी सितारों से भी अधिक लोकप्रिय हो रहा है पाकिस्तान का यह 'शेर दिल' बकरा, जानें आखिर क्या है कारण

3 क्विंटल से भी अधिक वजन वाले बकरे ने जीती 5 लाख की प्रतियोगिता

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान आए दिन विभिन्न कारणों से चर्चा में आता रहता है। पाकिस्तान में होने वाली अजीब घटनाओं के कारण आए दिन विश्व मंच पर उसकी हंसी उड़ती रहती है। ऐसी ही एक और घटना एक बार फिर से सामने आई है। दरअसल बात ऐसी है कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान का एक बकरा सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहा है। 'शेर दिल' नाम का यह बकरा अपने भारी वजन के कारण काफी चर्चा में है, इस खास बकरे का वजन तीन क्विंटल से भी अधिक है। इसमें भी सबसे अधिक आश्चर्य की बात यह है कि इस बकरे में एक प्रतियोगिता में पाँच लाख रुपए जीत चुका है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के फैसलाबाद में पिछले 23 सालों से एक प्रतियोगिता होती है। जिसमें हर साल ऐसे बकरे भाग लेते है, जिसका वजन अधिक हो। वजन आधारित इस प्रतियोगिता में सबसे अधिक वजन वाले बकरे को इनाम दिया जाता है। जिसमें इस बार शेर दिल ने बाजी मारी थी, 314 किलोग्राम के वजन के साथ शेर दिल ने इस प्रतियोगिता को जीत ली थी। 
बकरे के कारण उसके मालिक फारुख अजाज की किस्मत खुल गई थी। स्पर्धा में भाग लेने के लिए वह फैसलाबाद आए थे और वह 5 लाख का इनाम जीता था। इस प्रतियोगिता में लाहौर के लाल बादशाह नाम के बकरे को दूसरा स्थान मिला था, जिसका वजन 300 किलोग्राम था। जबकि तीसरा इनाम मूलतान के 278 किलो वजन वाले कालु नाम के बकरे को मिला था। 
बता दे कि पाकिस्तान फिलहाल गंभीर महंगाई और अन्य परेशानियों से गुजर रहा है। हालांकि इन गंभीर समस्याओं को छोडकर पाकिस्तान इस तरह से बकरों की प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है। जिसके कारण लोग पाकिस्तान की हंसी भी उड़ा रहे है। 
Tags: Pakistan