टेंट में से बाहर निकाल कर पर्यटक को खाने वाले भालू को अधिकारियों ने मारी गोली

टेंट में से बाहर निकाल कर पर्यटक को खाने वाले भालू को अधिकारियों ने मारी गोली

शहर से दो किलोमीटर की दूरी पर मारा गया भालू

वाशिंगटन, 10 जुलाई (आईएएनएस)| अमेरिकी राज्य मोंटाना के अधिकारियों ने कहा है कि इस सप्ताह की शुरुआत में भालू को वन्यजीव अधिकारियों ने गोली मार दी थी। अधिकारियों का मानना है कि इस सप्ताह की शुरुआत में भालू ने एक महिला पर्यटक की हत्या कर दी थी। मोंटाना डिपार्टमेंट ऑफ फिश, वाइल्डलाइफ एंड पार्क्‍स ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि भालू ओवांडो शहर से दो मील से भी कम दूरी पर मारा गया।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दो दिन पहले एजेंसी द्वारा जारी किए गए हमले के विवरण से संकेत मिलता है कि भालू मंगलवार की सुबह ओवांडो में प्रवेश कर गया था। भालू ने बाद में पीड़िता को उसके टेंट से बाहर निकाला और उसकी हत्या कर दी। विशेषज्ञों ने गुरुवार को दूसरे कॉप में जाल बिछाया। भालू वहां आया और उसे गोली मार दी गई।
एजेंसी के अनुसार, भालू को गोली मारने में सहायता के लिए उन्होंने नाइट विजन तकनीक का इस्तेमाल किया। भालू विशेषज्ञों ने इस सप्ताह की शुरूआत में कहा था कि उनका मानना है कि भालू लगभग 181 किलोग्राम का नर था। अधिकारियों ने त्रासदी के बाद कई दिनों तक हेलीकॉप्टर और जमीन पर भालू की तलाश की है। मोंटाना अखबार द ग्रेट फॉल्स ट्रिब्यून ने बताया कि हमले के शिकार की पहचान कैलिफोर्निया के 65 वर्षीय लिआ डेविस लोकान के रूप में हुई है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

Tags: