मलाला के इंटरव्यू के बाद मची इंटरनेट पर खलबली, जानें क्या कहा नोबल प्राइज़ विजेता ने

मलाला के इंटरव्यू के बाद मची इंटरनेट पर खलबली, जानें क्या कहा नोबल प्राइज़ विजेता ने

शादी और पार्टनर शिप को लेकर दिये गए बयान से इंटरनेट पर मची खलबली, लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

नोबल प्राइज़ विजेता मलाला युसुफजई पूरे विश्व में एक मशहूर चहरा बन गई है। उनके द्वारा दिया गया हर एक निवेदन विश्व में चर्चा का विषय बन जाता है। कुछ ही समय पहले मलाला ने वोग मेगेजीन को शादी और पार्टनरशिप जैसी बात पर दिये गए इंटरव्यू ने सोशल मीडिया में हंगामा मचा दिया है। ब्रिटिश मेगेजीन वोग के जुलाई एडिशन के कवर पेज दिखाई देने वाली मलाला ने मेगेजीन को दिये इंटरव्यू में शादी के बारे में अपने तर्क दिये थे। जिसके चलते इंटरनेट पर काफी हलचल मच गई है। 
वोग मेगेजीन को दिये इंटरव्यू में मलाला ने कहा उसे यह बात समज में नहीं आती की लोग शादी क्यों करते है। अगर आपको एक पार्टनर चाहिए तो आपको शादी क्यों करनी है, वह एक पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती? मलाला के इस निवेदन की सोशल मीडिया पर काफी निंदा की जा रही है। जिसमें यूजर्स ने इस बात के विभिन्न पासों पर अपनी राय रखी थी। कई यूजर्स तो ऐसे थे की जिन्होंने पूरी बात जाने बिना ही मलाला के इस बयान की काफी टीका की थी। मामला इस हद तक बढ़ गया कि मलाला के पिता को जियाउद्दीन को सफाई देनी पड़ी कि उनकी बेटी के इंटरव्यू को ट्विस्ट कर के दिखाया गया है। 
कई यूजर्स ने इस निवेदन को गैर-इस्लामिक बताया। तो कई यूजर्स ने ऐसे जटिल मुद्दों पर अपनी मन की बात कहने के लिए मलाला की प्रशंसा की। इसके अलावा कई लोगों ने शादी के बिना पार्टनर के साथ रहने के बारे में भी अपनी बात कही। तो आइये जानते है कि आखिर कार मलाला ने क्या कहा। 
वोग मैगजीन के सिरिन केली को दिए इंटरव्यू में मलाला शुरुआत में तो प्रेम संबंध को लेकर किए गए सवालों से वह शर्मा गई थी। जिसके चलते केल ने उनसे बातचीत को बदल दिया। हालांकि अंत में मलाला ने खुद ही इस बारे में बात करते हुये कहा कि उसके सभी मित्रों को उनके पार्टनर मिल रहे है। पर वो खुद इस बात को लेकर कंफ्यूज है। आजकल सोशल मीडिया पर हर कोई प्रेमसंबंधों के बारे में अपनी तरह से लिखता है। पर आप यह कभी सुनिश्चित नहीं कर पाते कि क्या आप उन पर विश्वास कर सकते है या नहीं। 
मलाला कहती है कि उसे नहीं पता कि वह शादी करेंगी या नहीं। मलाला ने कहा उसे एक बात समज में नहीं आती कि लोग शादी क्यों करते है। यदि आप जीवनभर के लिए एक जीवनसाथी ही चाहते हो तो आप शादी के कागजों पर क्यों हस्ताक्षर करते है? यह एक पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती? हालांकि मलाला ने कहा कि उसकी माता उसकी इस बात से सहमत नहीं है और कहती है कि तू अब कभी यह बात नहीं करेगी। तुम्हें भी शादी करनी है। 
Tags: