अमेरिका : 14 साल के एक लड़के ने किया 13 साल की एक लड़की पर चाकू से 114 बार वार, सामान्य सुनवाई में मिलेगी सजा

हत्या की बर्बरता को देखकर मामले को नाबालिग से व्यस्क अदालत में स्थानांतरित किया गया

वैसे तो नाबालिगों द्वारा कोई अपराध करने पर उनपर उनकी उम्र का ख्याल करते हुए मुकदमा चलाया जाता है और सजा भी उसी प्रकार की दी जाती हैं पर अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में रहने वकले एक 14 साल के लड़के ने कुछ ऐसा किया हैं कि अब उसकी उम्र को दरकिनार करते हुए एक व्यस्क अपराधी की तरह उस पर मुकदमा चलेगा। आपको बता दें कि 14 साल के इस लड़के ने एक 13 साल की लड़की ट्रिस्टिन बेली की निर्ममता से हत्या कर दी है। घटना इसी महीने की है। इस पूरे मामले को लेकर फ्लोरिडा के अटॉर्नी आर जे लारिजा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आरोपी एडेन फाउची का केस किशोर से अब अडल्ट कोर्ट में स्थानांतरित किया गया है।

दरअसल इसके निर्णय के पीछे हत्या के तरीकों को ध्यान में रखा गया हैं। अटॉर्नी लारिजा ने बताया कि इस मामले में आरोपी ने जिस निर्ममता से लड़की की हत्या की हैं उसको देखते हुए इस मामले में व्यस्कों के कोर्ट में सुनवाई का फैसला लिया गया है। दरअसल आरोपी एडेन फाउची ने ट्रिस्टिन बेली पर 114 बार चाकू से वार करके उसकी हत्या कर दी।

स्थानीय समाचार के रिपोर्ट्स के अनुसार 9 मई को सेंट जॉन्स काउंटी शेरीफ के ऑफिस से लापता बेली को आखिरी बार उसी आधी रात को देखा गया था। इसके बाद उसे तलाशने का काम शुरू हुआ और शाम करीब 6 बजे उसका शव एक तालाब के पास से बरामद हुआ। जांच पड़ताल के बाद फाउची को इस मामले में संदिग्ध पाया गया और 11 मई को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस बीच शव के परीक्षण में ये बात सामने आई कि बेली पर 114 बार चाकू से वार किए गए थे। इसमें 49 घाव उसके हाथ, बाहों और सिर पर थे।

अटॉर्नी लारिजा के अनुसार हत्या में इस्तेमाल चाकू को भी पास के तालाब से बरामद किया जा चुका है। इसका टूटा हुआ नुकीला सिरा लड़की के सिर में पाया गया है।