इस व्यक्ति ने अपने ही ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को सुनाये जोक्स

इस व्यक्ति ने अपने ही ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को सुनाये जोक्स

ब्रेन ट्यूमर के दौरान इंग्लैंड के शेन ने डॉक्टरों के साथ बातचीत करते हुये सुनाये मजेदार चुट्कुले, ऑपरेशन के दौरान बेहोश करना नहीं था संभव

आमतौर पर लोगों को ऑपरेशन थियेटर के आसपास जाने से भी डर लगता है। ऐसे में यदि कोई आपको कहे की कोई व्यक्ति अपने ही ऑपरेशन के दौरान ऑपरेशन कर रहे डॉक्टरों को चुट्कुले सुना रहा हो तो आपको कैसा लगेगा। मानने में ना आए ऐसी यह बात इंग्लैंड के शेन की है, जिसने अपने ब्रेन ट्यूमर के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को साथ देते हुये उन्हें तीन घंटे चली इस सर्जरी में कई मजेदार चुट्कुले सुनाएँ। इन चुटकुलों को सुनते हुये खुद डॉक्टर भी उनके साथ हंसने लगे थे।
शेन के ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के दौरान उसे बेहोश रखना संभव नहीं था। ट्यूमर निकलते समय दिमाग के दूसरे किसी हिस्से में कोई नुकसान तो नहीं हो रहा है यह देखते रहने के लिए डॉक्टरों ने शेन को खुद से बात करने की सलाह दी। डॉक्टरों की बात मानकर शेन ने भी ऑपरेशन के दौरान उनसे बातचीत चालू रखी और बीच-बीच में उन्हें कई चुट्कुले भी सुनाये। दो बालको के पिता शेन ने कहा की डॉक्टरों ने पहले ही उन्हें बता दिया था की ऑपरेशन के दौरान उसे होश में रहना होगा। वह मुझे जो भी इन्सट्रक्शन देते में वह करता। बीच-बीच में माहौल को हलका करने के लिए वह चुट्कुले सुनाते रहते थे।
(Photo Credit : divyabhaskar.in)
इस साल जनवरी में जब शेन ने अपना MRI स्कैन करवाया तब उसे दिमाग में दो गांठ होने की जांकरी मिली। उनके दिमाग में रही दोनों गांठ धीरे-धीरे बढ़ रही थी। सर्जरी के पहले शेन को दिमाग में काफी दर्द रहता था और उसकी याददाश्त भी चली जाती थी। फिलहाल शेन की तबीयत काफी ठीक है और ट्यूमर फ्री है। कुछ ऐसा ही हुआ था पिछले साल, जब एक महिला ब्रेन सर्जरी के दौरान वायोलिन बजा रही थी प्रोफेशनल वायोलिनवादक लंदन की किंग कॉलेज अस्पताल सर्जरी के दौरान वायोलिन बजा रही थी। डोकटर ने ऑपरेशन थियेटर म्यूजिक के साथ सर्जरी कर महिला का ट्यूमर निकाला था। 
Tags: