डेटिंग ऐप्स पर साथी खोजने के लिए लगवाना होगा कोरोना का टीका

डेटिंग ऐप्स पर साथी खोजने के लिए लगवाना होगा कोरोना का टीका

60 प्रतिशत से ज्यादा लोग एंटी-वैक्सर्स को नहीं करना चाहते डेट

लंदन, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| क्या आप डेटिंग ऐप्स पर एक अच्छा साथी खोजना चाहते हैं? तो पहले कोविड के खिलाफ टीका लगवाएं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कई डेटिंग ऐप उपयोगकर्ताओं को वैक्सीन के आधार पर संभावित साथी निर्धारित करने की अनुमति दे रहे हैं। गार्जियन ने बताया कि टिंडर, ओके क्यूपिड, बम्बल और कॉफी मीट बगेल जैसे डेटिंग ऐप्स पर लोगों की बढ़ती संख्या इस बात की जानकारी दे रही है कि क्या वे टीकाकरण करवा रहे हैं या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार लंदन स्थित इलेट डेट के शोध से पता चला है कि इस प्लेटफॉर्म पर 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग एंटी-वैक्सर्स को डेट नहीं करना चाहते हैं।
प्रतिकात्मक तस्वीर (Tomer Neuberg/JINI via Xinhua/IANS)
डेटिंग ऐप ईलेट के संस्थापक संजय पांचाल ने गार्जियन के हवाले से बताया कि "यह एक फ्लेक्स सा बन रहा है कि आपका टीकाकरण किया गया है। हमारे शोध में पता चला है कि 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग किसी ऐसे शख्स को डेट नहीं करना चाहते हैं जो टीकाकरण के खिलाफ है। अब 'टीकाकरण', 'एंटीबॉडी','शॉट्स' को भी नौकरी या रुचियों की तरह बायों में शामिल किया जा रहा है। " रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में सिरिंज इमोजी अब नया विंकी चेहरा बन गया है, जबकि आपकी प्रोफाइल पर डबल-सेल्फी खिंची हुई है तो यह आपकी संख्या दोगुनी कर देंगे।
द गार्जियन ने न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से ओकेक्यूपिड के प्रवक्ता माइकल काय ने बताया कि "जिन उपयोगकतार्ओं ने पहले से ही कोविड वैक्सीन लगवा ली है, उन्हें उन उपयोगकतार्ओं की तुलना में दोगुना 'पसंद' किया जा रहा था जिन्होंने कहा था कि उन्हें वैक्सीन में दिलचस्पी नहीं है।" काय ने कहा, "मूल रूप से, वैक्सीन प्राप्त करना सबसे गर्म मुद्दा है जो आप अभी डेटिंग ऐप पर कर सकते हैं।" पोर्ट के अनुसार, जनवरी में 238 यूजर ने टिंडर बायो में टीके का उल्लेख किया। जबकि बम्बल ने अपने प्रोफाइल में 'टीका' या 'टीकाकरण' सहित लोगों की संख्या 'लगातार बढ़' रही है।