श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड की रिपिट स्टोरी जयपुर में; युवक ने अपनी ताई की हत्या कर किये शव के टुकड़े

श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड की रिपिट स्टोरी जयपुर में; युवक ने अपनी ताई की हत्या कर किये शव के टुकड़े

मृतका की बेटियों की शिकायत पर पुलिस पूछताछ में आरोपी अनुज ने कबूला जुर्म

पिछले कुछ दिनों के हत्या के ऐसे एक से अधिक मामले सामने आये हैं जिनमें हत्यारे मृतक के शवों के टुकड़े कर उसे रफा-दफा करने का प्रयास करते देखे गये हैं। सबसे चर्चित मामला दिल्ली-मुंबई की श्रद्धा वॉलकर का रहा है जिसकी हत्या उसी के लिव-इल पार्टनर ने कर दी थी और उसके बाद शव के 35 टुकड़े कर पहले तो फ्रिज में रखे और फिर महरौली-गुरूग्राम के जंगलों में फैंक आया। इसी तरह का एक ताजा मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर से सामने आया है। 


इस ताजा हत्याकांड में अनुज शर्मा नामक युवक ने विगत 11 दिसंबर को अपनी ताई सरोज शर्मा की हथौड़े से हमला कर हत्या कर दी और शव के चाकू और मार्बल कटर से 10 टुकडे कर बैग और बाल्टियों में भरकर सुनसान जगह फैंक दिये। इस प्रकरण में अनुज ने अपनी ताई की गुमशुदगी की सूचना दी थी लेकिन पुलिस को दिये विरोधाभासी बयान के बाद संदेह के आधार पर हुई पूछताछ में आरोपी अनुज ने हत्या करने की बात कबूल कर ली है। 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 11 दिसंबर को अनुज ने अपनी ताई को मौत के घाट उतारा। शव को ठिकाने लगाने का आइडिया उसे श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड के विभिन्न पहलुओं से आया। उससे उसी घटनाक्रम से प्रेरित होकर पहले चाकू से अपनी ताई के शव के चाकू की मदद से टुकड़े करने चाहे लेकिन उसमें सफल न होने पर वह बाजार से 1500 रुपये का मार्बल कटर खरीद कर लाया। उसने शव के 10 टुकड़े किये और फिर बैग में पैक कर अपनी कार में सीकर‌-दिल्ली रोड़ पर सुनसान जगह तलाश कर रफा-दफा कर आया। उसने जिन जगहों पर शव के टुकड़े फैंके वहां उसने उन पर मिट्टी भी डाली थी जिससे आवारा पशु उन टुकडो को बाहर न निकाल दें। 


अनुज ने अपनी ताई सरोज के गुम होने की गलत सूचना मृतका की बेटियों को दी । सरोज की छोटी बेटी पूजा मां के लापता होने की बात जानकर बीकानेर से जयपुर पहुंची। 13 दिसंबर को पूजा ने देखा कि उसका चचेरा भाई अनुज किचन में खून के धब्बेनूमा दाग साफ कर रहा है। उसके इस बारे में पूछे जाने पर संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर पूजा ने बड़ी बजन मोनिका के साथ मिलकर विद्धाधर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी और चचेरे भाई पर शक जताया। पुलिस ने अनुज को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ किये जाने के बाद तोते की तरह जुर्म की सारी कहानी बयां कर दी। जयपुर डीसीपी नोर्थ परिस देशमुख ने इस घटना के बारे में मीडिया से जानकारी साझा करते बताया कि मामले की पूरी पड़ताल की जा रही है।