बिहार : एक प्लेटफार्म से दुसरे पर जाने के लिए शख्स ने लिया “शॉर्टकट”, मरते-मरते बचा

बिहार : एक प्लेटफार्म से दुसरे पर जाने के लिए शख्स ने लिया “शॉर्टकट”, मरते-मरते बचा

बिहार के भागलपुर में जल्दबाजी में रेल पटरी पार करने के चक्कर में एक शख्स की जान जाते-जाते बची है

कभी-कभी आदमी छोटी सी बात पर अपनी जान जोखिम में डाल देता हैं। इस सबसे आसान उदाहरण आंचलिक इलाकों में आये रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल जाते हैं। इन रेलवे स्टेशनों पर एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए फुटओवर ब्रिज बनाए गए हैं, फिर भी लोग तेजी से पहुंचने के लिए खतरनाक स्थिति में ट्रैक पार करते हैं। कभी कभार ऐसा करते समय ट्रेन के आ जाने से गंभीर दुर्घटना हो जाती है। कभी कभी तो इस परिस्थिति में लोगों की जान भी चली जाती है पर कुछ मामलों में कोई चमत्कारिक बचाव का मामला सामने आता है। ऐसा ही एक वाकया बिहार में हुआ है, जिसका एक वीडियो वायरल हो गया है। 

क्या है मामला


आपको बता दें कि बिहार से एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स चलती ट्रेन के नीचे खुद को बचाने की कोशिश कर रहा है। घटना भागलपुर में हुई और वह शख्स ट्रेन के नीचे एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन वह उसके नीचे फंस गया। सौभाग्य से, वह बाल-बाल बच गया।

शरीर के ऊपर से गुजरी एक पूरी मालगाड़ी


वायरल हो रहे इस वीडियो में जैसे ही वीडियो शुरू होता है, एक आदमी पटरियों पर पड़ा हुआ दिखाई देता है और एक मालगाड़ी उसके ऊपर से गुजरती नजर आ रही है। मौजूद भीड़ शख्स को सलाह देती नजर आ रही है कि वो यथास्थिति में लेटा रहे और खड़े होने की कोशिश न करे, तब तक, जब कि ट्रेन गुजर न जाए। वहीं जब ट्रेन गुजर जाती है और ट्रेन के नीचे फंसा हुआ शख्स हंसता हुआ निकलता है, तब जाकर लोगों को तसल्ली होती है।

‘शार्टकट’ पड़ा भारी


जानकारी के अनुसार ट्रेन के नीचे फंसा हुआ शख्स कहलगांव रेलवे स्टेशन से यात्रा करने के लिए निकला था। उसको जिस ट्रेन से जाना था, वो दूसरे प्लेटफॉर्म नंबर पर खड़ी थी, जो कुछ ही देर में चलने वाली थी। स्थानीय लोगों के अनुसार, वह एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन फुटओवर ब्रिज को पार करने के बजाय, उसने "शॉर्टकट" लेने का फैसला किया और ट्रेन के नीचे जाने का फैसला किया। अंदर घुसते ही ट्रेन चलने लगी और वह पटरी पर फंस गया।

सोशल मीडिया यूजर्स हुए हैरान


इस क्लिप को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स हैरान और नाराज हो गए। लोग इस आदमी को डांटने लगे। एक ट्विटर यूजर ने कहा, "इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कड़ी सजा दी जानी चाहिए ताकि लोग रेलवे के नियमों का पालन करें।" वहीं दूसरे ने पूछा "क्या उस पर जुर्माना लगाया गया था?"