मध्य प्रदेश : अपने देवर के प्यार में अंधी महिला ने की अपने पति की हत्या, ढेड़ सालों तक भूसे में छुपाकर रखा शव

शव को मजबूरी बस कही और ले जाना पड़ा और इसी के साथ खुला पूरा भेद

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र के निबिहा जंगल में मिले कंकाल वाला मामला सुलझ गया है। इस मामले के सुलझने के बाद कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतक की पत्नी निकली, जो अपने देवर के प्यार में पागल थी। अपने नाजायज संबंध में बाधा बन रहे पति को पत्नी ने अपने प्रेमी देवर के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी। पति की हत्या के बाद शव को 17 महीने तक भूसे के ढेर में छिपा कर रखा। लेकिन जब शव को मजबूरी में भूसी से निकाल कर दूसरी जगह ले जाया गया तो हत्या का रहस्य खुल गया और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

जानिए क्या है पूरा मामला


बुधवार की शाम मऊगंज पुलिस को सूचना मिली कि निबिहा जंगल में सूखी नाले के बीच में एक नरकंकाल पड़ा हुआ है। नरकंकाल को देखने वाला कोई और नहीं बल्कि गांव का चरवाहा था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कंकाल की जांच की। पुलिस ने कंकाल को फोरेंसिक टीम के साथ जांच के लिए भेजा है। जिसमें पता चला कि अज्ञात लोगों ने गला घोंटकर हत्या की है। हालांकि शव की शिनाख्त नहीं हुई, शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तीसरे दिन शव मिलने के बाद जब शव की शिनाख्त हुई तो पुलिस को हत्या का शक हुआ। इस पर पुलिस ने मृतक के पत्नी व भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

इस तरह खुल गई हत्या की गुत्थी


निबिहा जंगल में मिले शव की पहचान गांव निबिहा निवासी सुनील पाल के रूप में हुई है, जो करीब डेढ़ साल पहले लापता हो गया था। पुलिस को इस संबंध में मृतक के परिजनों से जानकारी मिली तो पत्नी व भाई के प्रेम प्रसंग का पता चला। और पुलिस की नजरें भी यहीं थम गईं। पुलिस ने मृतक के छोटे भाई गुलाब पाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला कि उसने अपनी भाभी के साथ मिलकर हत्या की है। फिर क्या पुलिस ने देवर के बयान के आधार पर मृतक की आरोपी की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया।