महाराष्ट्र: ठाणे में छात्रों से भरी बस पलटी, गनीमत कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ

स्कूल बस के पलटने पर स्थानीय लोगों ने तत्काल दुर्घटनाग्रस्त बस से छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला

महाराष्ट्र के ठाणे में आज एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है। ठाणे के अंबरनाथ क्षेत्र में एक स्कूल बस भीषण हादसा की शिकार हो गई। दरअसल रोज की ही तरह छात्रों को स्कूल ले जा रही एक स्कूल बस पलट गई । इस स्कूल बस में 17 से 18 छात्र सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही सभी छात्रों के माता-पिता सदमा में थे। हादसा सुबह करीब 9:50 बजे अंबरनाथ के ग्रीन सिटी कॉम्प्लेक्स में हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इन हादसों में किसी की जान नहीं गई। स्कूल बस के पलटने पर स्थानीय लोगों ने तत्काल दुर्घटनाग्रस्त बस से छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला। 

चालक ने खोया नियंत्रण


मामले में मिली जानकारी के अनुसार अंबरनाथ के ग्रीन सिटी इलाके में स्कूली बस छात्रों को लेने और छोड़ने आती थी। हमेशा की ही तरह आज सुबह भी छात्रों को लेने आई मिनी बस में कुल 17 छात्र बैठे थे। इन सभी छात्रों को लेकर बस अंबरनाथ के इनरव्हील स्कूल जा रही थी। इस बार बस ग्रीन सिटी कॉम्प्लेक्स के रैंप पर खड़ी थी तभी अचानक चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस सीधे रिवर्स में जाकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। घटना सोसायटी के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।
 

दूसरे स्कूल के छात्रों ने भी की मदद, किसी को भारी नुकसान नहीं


बस के पलटने पर पास में खड़े दूसरे स्कूल के छात्र भी हादसे की बस के छात्रों को बचाने आगे आए और समाज के लोगों ने सभी छात्रों को बस से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। सभी 17 छात्र सुरक्षित हैं और एक छात्र को मामूली चोटें आई हैं। हालांकि, दुर्घटना का सही कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।