पंजाब : मोहाली के मेले में हुआ भीषण हादसा, झूला टूटने से बहुत लोग हुए घायल

पंजाब : मोहाली के मेले में हुआ भीषण हादसा, झूला टूटने से बहुत लोग हुए घायल

घटना का वीडियो हुआ वायरल , हादसे के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

पंजाब के मोहाली के फेज-8 स्थित दशहरा ग्राउंड में लगे मोहाली ट्रेड फेयर में एक भयंकर दुर्घटना हो गई। लंदन ब्रिज मेले के दौरान ड्राप टावर झूला टूटने से उसमें सवार बहुत से लोग घायल हो गए। झूला करीब 50 मीटर ऊंचाई से टूटकर जमीन पर गिरने की सूचना है। झूला टूटने के बाद वहां लोगों में भगदड़ मच गई और कई लोग घायल हो गये। हादसे के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

काफी तेज रफ़्तार में था झूला, घटना में महिला व बच्चे गंभीर रूप से घायल

जानकारी के अनुसार ये घटना रात करीब नौ बजे उस समय हुई जब ड्राप टावर झूला काफी तेज चल रहा था। तकनीकी खराब होने से अचानक झुला अपना संतुलन खो बैठा और काफी तेज गति में नीचे आकर गिर गया। इस हादसे में महिला व बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, उनके मुंह व कान से खून बहने लगा। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत घायलों को अपनी गाड़ियों से अस्पताल ले गए। मौके पर पहुंची पुलिस भी पहुंच गई है और राहत अभियान में जुटी है। 

रविवार को थी ज्यादा भीड़

इस घटना के बाद मेले के आयोजक दिल्ली इवेंट्स कंपनी ने कहा कि ये शायद कोई तकनीकी समस्या थी। हम पता लगाएंगे कि यह कैसे हुआ और हमारे आयोजन में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ। फिर भी हम इसका कारण ढूंढेंगे और प्रशासन और पुलिस का सहयोग करेंगे। वहीं डीएसपी हरसिमरन सिंह का कहना है कि रविवार होने के कारण मेले में काफी भीड़ थी। बताया जा रहा है कि मेले की आयोजक कंपनी दिल्ली इवेंट्स सितंबर में ही गुरुग्राम व पंचकूला में और दिसंबर में चंडीगढ़ में इसी तरह के मेले का आयोजन करने जा रही है।