मध्यप्रदेश : खुद पंचायत ने कराई ये अजीब शादी, जहाँ दूल्हा १६ का और दुल्हन ३२ की, जानिए पूरी कहानी

बड़े हंगामें के बाद मध्यप्रदेश के सिंगरौली के खुटार गांव में रहने वाली और दो बार तलाक ले चुकी 32 साल की महिला ने अपने से 16 साल छोटे प्रेमी के साथ सात फेरे लिए

हम आये दिन सोशल मीडिया पर या अपने आसपास ही शादी से जुड़े कई किस्से सुनते रहते है। इन दिनों मध्य प्रदेश के सिंगरौली में हाल ही में सामने आया अजीबो-गरीब वाकया चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल सिंगरौली के खुटार गांव में रहने वाली दो तलाक ले चुकी 32 साल की महिला ने अपने से 16 साल छोटे प्रेमी के साथ सात फेरे लिए। सबसे बड़ी बात कि ये शादी खुद पंचायत ने कराई।
जानकरी के अनुसार जब महिला को पता चला कि उसके प्रेमी की शादी कहीं और हो रही है तो महिला ने हंगामा खड़ा कर दिया था। हालांकि  लड़के के घरवालों ने इस शादी की शिकायत पुलिस से कर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस नाबालिग लड़के की शादी कोयलखुथ गांव की लड़की से तय हो चुकी थी और विवाह का मुहूर्त 15 मई का तय हुआ था। घर में शादी की सारी तैयारियां हो गई थीं। लेकिन, इस शादी की भनक उसकी 32 साल की तलाकशुदा प्रेमिका को लग गई। 8 मई को वह तमतमाती हुई नाबालिग प्रेमी के घर पहुंची और हंगामा करना शुरू कर दिया। प्रेमी से शादी पर अड़ी महिला ने विवाद को इतना बड़ा कर दिया कि मामला पंचायत तक जा पहुंचा।
इस बात की भनक जब ससुराल पक्ष को लगी तो वे लोग भी गांव आ गए और हंगामा करने लगे। फिर सरपंच में मध्यस्थता करते हुए मामला शांत कराया। इसके बाद सरपंच ने लोगों को बुलाया और सभी के सामने प्रेमी-प्रेमिका से उनके मन की बात पूछी। जब दोनों ने लोगों के सामने एक-दूसरे से शादी करने की बात कही तो पंचायत ने दोनों की शादी करा दी।
हैरानी की बात है कि ये महिला पहले भी दो पतियों से तलाक ले चुकी है। फिर भी ये महिला वर्तमान में गर्भवती भी है। इस हालत में उसने नाबालिग से तीसरी शादी की। हालांकि, लड़के के परिजनों ने इस शादी पर आपत्ति उठाई है। उनका कहना है कि पंचायत ने लड़के की शादी जबरदस्ती कराई है। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस को की है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।