नर्मदा तट पर आ गया 8 फीट लंबा अजगर, जानिए आगे क्या हुआ?

नर्मदा तट पर आ गया 8 फीट लंबा अजगर, जानिए आगे क्या हुआ?

मध्य प्रदेश के खरगोन में नर्मदा नदी के किनारे 8 फुट का अजगर आ गया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। इस बात की जानकारी जब थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों को मिली तो वे नर्मदा घाट पहुंचे, अजगर को रेस्क्यू कर मंडलेश्वर वन विभाग को सौंप दिया। किस तरह 8 फीट लंबा अजगर मंडलेश्वर घाट पर पहुंचा। इस दौरान कुछ लोग यहां नदी किनारे स्नान कर रहे थे। नदी के किनारे नहा रहे लोग अजगर को देखकर दहशत में आ गए। यह जानकारी थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों को दी गई। सूचना मिलते ही सोसायटी के सदस्य फौरन मंडलेश्वर नर्मदा घाट पहुंचे और अजगर को रेस्क्यू किया।
खबरों के मुताबिक खरगोन जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर मंडलेश्वर में नर्मदा घाट पर अचानक 8 फुट लंबा अजगर दिखाई दिया। अजगर को देखते ही लोगों में भय का माहौल फैल गया। गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में नहाने वाले लोग डर गये थे। हालांकि घाट पर नाविकों ने बांस की मदद से अजगर को बचाया और थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों को इसकी जानकारी दी गई।
थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसाइटी के सदस्य अरुण केवट ने बताया कि अजगर की सूचना मिलने के बाद नर्मदा घाट पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और संरक्षित मंडलेश्वर वन विभाग की टीम को अजगर को सौंप दिया गया। गौरतलब है कि इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी से राहत पाने के लिए लोग नर्मदा घाट पर स्नान करने आते हैं। इसी दौरान लोगों ने नदी किनारे एक अजगर को देखा। गौरतलब है कि इस समय देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं,वहीं पशु-पक्षियों की स्थिति भी दयनीय हो गई है। गर्मी से बचने के लिए नदी या स्वीमिंग पूल में नहाने से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। 
Tags: 0