राजस्थान : दहेज़ के लिए पति ने पार की हैवानियत की सीमा, अपनी ही पत्नी का कराया सामूहिक दुष्कर्म, सोशल मीडिया पर अपलोड किया वीडियो

राजस्थान : दहेज़ के लिए पति ने पार की हैवानियत की सीमा, अपनी ही पत्नी का कराया सामूहिक दुष्कर्म, सोशल मीडिया पर अपलोड किया वीडियो

पीड़िता का आरोप है कि पति ने यह कहते हुए अश्लील वीडियो यूट्यूब पर डालने की धमकी दिया कि तेरे घरवाले मुझे दहेज नहीं दे पाए। लेकिन वही रुपये अब मैं यूट्यूब से इस वीडियो को डालकर कमा लूंगा।

पति-पत्नी के बीच नोक-झोक और लड़ाई झगडे कोई नई बात नहीं हैं पर राजस्थान से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया हैं। राजस्थान में एक पति ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं ऐसे जानकारी सामने आई हैं कि आरोपी पति ने सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया और इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट भी कर दिया। हालांकि आरोपी पति के इस कृत्य को करने के पीछे का कारण यह था कि लड़की के परिवार वाले डेढ़ लाख रुपये दहेज नहीं दे सके।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के भरतपुर के कामा थाने में एक युवती ने अपने पति और दो रिश्तेदारों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि पीड़िता ने अपने पति द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिर इस मामले में पीड़िता का कहना है कि ससुराल वाले दहेज के लिए पीड़िता को प्रताड़ित कर रहे थे। इसके बाद जब महिला अपने घर से दहेज लिए बिना वापस आई तो रिश्तेदारों ने पीड़िता साथ सामूहिक बलात्कार किया और घटना का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जब पति को डेढ़ लाख रुपए और एक बुलेट मोटरसाइकिल दहेज में नहीं दी, तो पति ने अपने दो रिश्तेदारों से पत्नी का गैंगरेप करवाया और खुद अपने मोबाइल से वीडियो बनाया।
मामले की बात करें तो पीड़िता की शादी मई 2019 में हरियाणा के पुनहाना के एक व्यक्ति के साथ हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए महिला को प्रताड़ित कर रहे थे। इस वजह से पीड़िता अपने मायके चली गई थी। मगर उसका पति बहला-फुसलाकर वापस अपने घर ले आया। जहां पति ने अपने दो रिश्तेदारों को बुलाकर अपने सामने ही पत्नी के साथ गैंग रेप करवाया। इसका अपने मोबाइल से वीडियो बनाया। पीड़िता का आरोप है कि पति ने यह कहते हुए अश्लील वीडियो यूट्यूब पर डालने की धमकी दिया कि तेरे घरवाले मुझे दहेज नहीं दे पाए। लेकिन वही रुपये अब मैं यूट्यूब से इस वीडियो को डालकर कमा लूंगा।
Tags: Rajsthan