1 मई को औरंगाबाद में मनसे प्रमुख राज ठाकरे की सभा, इन शर्तों के अधीन मिली है मंजूरी

1 मई को औरंगाबाद में मनसे प्रमुख राज ठाकरे की सभा, इन शर्तों के अधीन मिली है मंजूरी

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे को 1 मई के दिन औरंगाबाद में सभा करने की अनुमति मिल गई है। हालांकि यह अनुमति उन्हें कई शर्तों के साथ मिली है पुलिस द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि सभा में शामिल होने वाले सभी लोगों को यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि किसी भी परिस्थिति में कोई भी आपत्तिजनक किसी की आत्मा को ठेस पहुंचाने वाली टिप्पणी नहीं की जाएगी।
राज ठाकरे द्वारा 1 मई को की जाने वाली जनसभा के लिए शर्त रखी गई है कि यह सभा शाम को 5:30 से लेकर 9:45 तक ही की जानी चाहिए। कार्यक्रम के स्थल तथा समय में कोई भी परिवर्तन नहीं होना चाहिए। सभा में आने वाले सभी नागरिकों को अनुशासन का पालन करना होगा तथा यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि बैठक में आने वाले किसी भी व्यक्ति के द्वारा कोई भी आपत्तिजनक किया किसी को ठेस पहुंचाने वाली टिप्पणी नहीं की जाए। सभा में आने वाली सभी गाड़ियों को पुलिस द्वारा निर्धारित मार्ग से ही आना होगा। इसके अलावा निर्धारित जगह पर ही पार्किंग भी करनी होगी। सभा में किसी भी तरह के हथियार तलवार, विस्फोटक तथा अन्य किसी भी तरह की सामग्री आना लाने की तथा शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन ना करने के निर्देश भी दिए गए हैं। 
पुलिस द्वारा स्पष्ट किया गया है कि कार्यक्रम में स्वयंसेवक नियुक्त होने चाहिए तथा उनके नाम, मोबाइल नंबर तथा औरंगाबाद शहर से बाहर से आने वाले आमंत्रित नागरिकों के वाहनों की संख्या तथा उनके आने जाने का मार्ग भी पुलिस निरीक्षक को देनी रहेगी। पुलिस ने निर्देश दिया कि बैठक व्यवस्था अधिकतम 15000 लोगों की है अर्थात कि 15000 से अधिक लोग आमंत्रित नहीं हुए होने चाहिए। बैठक के दौरान जाति, भाषा, क्षेत्र, जन्म स्थल, धर्म तथा अन्य तरह से किसी भी व्यक्ति या समुदाय का अपमान नहीं होना चाहिए तथा किसी भी तरह के नारे जो कि लोगों को ठेस पहुंचा सके वह नहीं होने चाहिए। इसके अलावा सभा के दौरान आवश्यक सुविधाएं जैसे कि बस सेवा, एंबुलेंस, हॉस्पिटल, चिकित्सा, बिजली तथा डायवर्जन सहित किसी भी तरह से बाधित नहीं होनी चाहिए।
सभा के सुचारू संचालन के लिए सभी शर्तों का नियमन करना होगा तथा इसका उल्लंघन करने पर उचित कार्यवाही करने की तथा कोर्ट में पेश करने के भी निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि राज ठाकरे 29 अप्रैल को ही पुणे पहुंचेंगे तथा 30 अप्रैल को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं के साथ पुणे से औरंगाबाद जाने के लिए रवाना होंगे।