महाराष्ट्र : बुलडोजर द्वारा एटीएम मशीन उठाकर ले गए चोर, मशीन के टुकड़े कर के उठा ले गए

महाराष्ट्र : बुलडोजर द्वारा एटीएम मशीन उठाकर ले गए चोर, मशीन के टुकड़े कर के उठा ले गए

पिछले कई समय से देश के कई राज्यों में बुलडोजर का इस्तेमाल कर गुनहगारों के सामने करायवाही करने के लिए किया जा रहा है। हालांकि उसी बुलडोजर के द्वारा कुछ चोरों ने मिलकर पूरा एटीएम उठा लिया था। हैरान कर देने वाली यह घटना महाराष्ट्र के सांगली जिले के मिराज तालुके की है। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसमें आगरा चौक स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम का दरवाजा बुलडोजर से तोड़ते दिख रहा है।
जांच में पता चला है कि चोरों ने पहले एक पेट्रोल पंप से जेसीबी चुराई और बाद में उसका इस्तेमाल एटीएम में सेंध लगाने के लिए किया। उसने पूरे एटीएम में तोड़फोड़ की थी। मिली जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त एटीएम में 27 लाख रुपये थे। हालांकि सांगली पुलिस को मौके से कुछ ही दूरी पर एक कैश बॉक्स मिला। चोरों ने उसे तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन नकदी निकालने में सफल नहीं हुए।
चोरी की इस अजीब हरकत को देख पुलिस के भी होश उड़ गए। देश में बुलडोजर से एटीएम चोरी का यह पहला मामला है। सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति एटीएम बूथ के अंदर टहलता दिख रहा है। फिर निकल जाता है। इसके बाद अचानक जेसीबी सीधे एटीएम बूथ में घुसती नजर आती है। घटना के कुछ घंटे बाद पुलिस को सूचना मिली और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
खास बात यह है कि एटीएम सेंटर के बाहर न तो सीसीटीवी कैमरे लगे और न ही कोई गार्ड। सुबह कैश भी जमा कर दिया गया। इस प्रकार यह माना जाता है कि किसी का हाथ था जो भुगतान करना जानता था। आरोपी ने एटीएम को हटाने के बाद उसके तीन हिस्सों में बुलडोजर कर दिया और फिर कैश बॉक्स को उठा लिया। पुलिस ने सुबह लक्ष्मी रोड से मशीन बरामद की।