मध्य प्रदेश : लॉकअप में कच्छे में खड़े प्रदर्शनकारियों की वायरल फोटो पर जानिए पुलिस ने क्या दी सफाई

मध्य प्रदेश : लॉकअप में कच्छे में खड़े प्रदर्शनकारियों की वायरल फोटो पर जानिए पुलिस ने क्या दी सफाई

मध्यप्रदेश के सीधी पुलिस स्टेशन में एक पत्रकार और कुछ प्रदर्शनकारियों को एक कलाकार की गिरफ्तारी करने के आरोप में पुलिस हिरासत में लिया गया। हालांकि हिरासत में लिए जाने के बाद सभी प्रदर्शनकारियों और पत्रकार के बिना कपड़ों के मात्र कच्छे में खड़े होने की एक तस्वीर ने इंटरनेट पर हलचल मचा रखी है। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दो स्थानीय पुलिस अधिकारियों को ट्रांसफर करवा दिया गया।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एक स्थानीय पत्रकार और कुछ प्रदर्शनकारी इंद्रावती ड्रामा स्कूल के डिरेक्टर नीरज कुंदर की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे थे। पुलिस ने 2 अप्रैल को कुंदर को लोकल एमएलए केदार नाथ शुक्ला के खिलाफ अपमानित पोस्ट करने के आरोप में हिरासत में लिया था। जिसके बाद स्थानीय पत्रकार कनिष्क तिवारी और कुछ अन्य प्रदर्शनकारी पुलिस स्टेशन के सामने प्रदर्शन करने लगे थे। पुलिस कर्मचारी सोनी के अनुसार, सभी आरोपियों को बिना किसी अनुमति के प्रदर्शन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। 
हालांकि गुरुवार को उनके बिना कपड़ों के मात्र कच्छे में खींची गई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। जिस पर सोनी ने बताया कि कई बार आरोपियों द्वारा शरीर के अंदर छिपाये गए कपड़ों कि सहायता से आत्महत्या कर लेने के समाचार सामने आए है। ऐसे में सलामती के कारणोंसर उनके कपड़े उतरवाए गए थे। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद सोनी और सब इंस्पेक्टर अभिषेक सिंह को फील्ड ड्यूटी पर जाने से रोक दिया गया है। पूरी घटना के बारे में कांग्रेस पार्टी के नेता  ने कहा कि इस तरह का बर्ताव भाजपा का मीडिया और पत्रकारों के प्रति रवैया बताता है। यह एक तरह से लोकतंत्र पर हमला है।