रोचक : जानें कैसे होता है पति का बंटवारा!?

रोचक : जानें कैसे होता है पति का बंटवारा!?

बिहार के पूर्णिया में सामने आया एक ऐसा ही मामला

आपने आज तक पारिवारिक विवाद में जमीन, जायदाद, मकान, गहनों, पैसे, साधनों आदि के बंटवारे के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने किसी पति के बंटवारे के बारे में सुना है। सुनने में भले ही अजीब लगे पर बिहार के पूर्णिया में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ दो पत्नियों के बीच एक पति का बंटवारा हुआ है। यह अनोखा बंटवारा चर्चा का विषय बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार, पूर्णिया में पारिवारिक विवादों का समाधान करने के लिए बने पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में इस अनोखे बंटवारे का मामला सामने आया है। जहाँ बातचीत के बाद पति को 15 दिन पहली पत्नीा और 15 दिन दूसरी पत्नीत के साथ रहने का निर्देश दिया है। बता दें के पूर्णिया में बना हुआ है। मामले के बारे में बता दें कि पूर्णियो जिले के भवानीपुर थाना के गोडियारी निवासी एक महिला अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस परिवार परमार्श केन्द्र पहुंची थी। महिला का आरोप था कि उसका पति पहले से शादीशुदा था और उसके 6 बच्चों भी हैं। इसके बावजूद उसने बरगला कर महिला से दूसरी शादी की। महिला का कहना है कि अब पति उसको साथ नहीं रखना चाहता। वहीं पहली पत्नी भी पति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है।
इसके बाद दोनों पत्नियों की बात सुनने के बाद पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र ने पति को दोनों पत्नियों के साथ रहने और दोनों पत्नियों का भरण-पोषण करने का फैसला किया। इसके साथ ही पति को दोनों पत्नियों को अलग—अलग मकान में रखने और महीने के पहले 15 दिन पहली बीवी के साथ और अगले 15 दिन दूसरी बीवी के साथ रहना होगा। परिवार परामर्श केंद्र के इस फैसले पर पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं। इसके बाद पति अपनी बात से न मुकरे इसके लिए तीनों से एक-एक बॉन्ड। भरवाया गया, जिससे कि इस व्यगवस्थात से कोई मुकर न सके।