जानें पुणे की इस युवती के केक को वर्ल्ड रेकॉर्ड ऑफ लंदन में क्यों मिली जगह?

जानें पुणे की इस युवती के केक को वर्ल्ड रेकॉर्ड ऑफ लंदन में क्यों मिली जगह?

पुणे, महाराष्ट्र की एक केक युवती प्राची धबल देब ने एक 100 किलोग्राम का मिलन कैथेड्रल की प्रतिकृति वाले एक शाकाहारी केक बनाई थी। जिसके चलते उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकोर्ड्स में स्थान मिला है। 100 किलोग्राम वजन वाले इस केक की लंबाई 6 फिट 4 इंच, ऊंचाई 4 फिट 6 इंच और चौड़ाई 3 फिट 10 इंच है। इस शाही केक के लिए अंडे से मुक्त और शाकाहारी रॉयल आइसिंग प्रोडक्ट बनाया था। 

एएनआई से बात करते हुए, प्राची ने अपनी उपलब्धि के बारे में बताया और कहा कि उसने अपने काम में बहुत समय और प्रयास लगाया है। उसने आगे कहाकी वह लोगों से मिली गर्मजोशी और तारीफ़ों की सराहना करती है। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन ने इसे इतने सम्मानजनक तरीके से प्रमाणित कर इसे उनके सपने और लक्ष्य से काफी आगे बढ़ा दिया मैं इस अद्वितीय और प्रतिष्ठित सम्मान के लिए बहुत आभारी हूं और इसे प्राप्त करने के लिए दिल से उत्साहित हूं।" 

इसके अलावा, उसने कहा कि योजना, साथ ही तैयारी में काफी समय लगा क्योंकि कैथेड्रल को लगभग 1,500 घटकों की आवश्यकता थी, जिसे उसने स्वयं पाइप किया था, और फिर एक महीने के दौरान घटकों को इकट्ठा किया। प्राची ने कहा कि इस कैथेड्रल निर्माण के हर विवरण को पूरी तरह से सही करना उनके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण था, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा, "मुझे इसे बनाने में बहुत मज़ा आया।" प्राची ने दुनिया भर के कई रचनात्मक प्रभावों से अपने केक के लिए प्रेरणा ली है। उसने खुलासा किया कि उसने वर्ष 2015 से रॉयल आइसिंग करना शुरू कर दिया है। केक कलाकार ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि वह लगभग दस वर्षों से इस पेशे में काम कर रही है।