भाजपा जीती तो यूपी छोड़ने की बात करने वाले मुनव्वर राणा ने साधी चुप्पी‍!

भाजपा जीती तो यूपी छोड़ने की बात करने वाले मुनव्वर राणा ने साधी चुप्पी‍!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के रुझानों से साफ प्रतीत हो रहा है कि अगले 5 साल तक एक बार फिर योगी आदित्यनाथ प्रदेश की कमान संभालने वाले हैं। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की जीत होने पर उत्तर प्रदेश छोड़कर चले जाने की घोषणा करने वाले प्रसिद्ध शायर मुनव्वर राणा अब चुप हैं. उनकी तबीयत भी बिगड़ गई है। मुनव्वर राणा ने चुनावी नतीजों के बाद मीडिया को बयान देने से इनकार कर दिया है।
मीडिया रिपोर्ट की माने तो पिछले 3 दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही है। वह घर पर ही इलाज करवा रहे हैं। उधर मतगणना शुरू होने के बाद से ही प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे चल रही है और लोग अब यह सवाल करने लगे हैं कि क्या मुनव्वर राणा अब यूपी छोड़ देंगे? आपको बता दें कि शायर मुनव्वर राणा ने विगत दिनों अपने एक बयान में कहा था कि हम 5 वर्ष तो बच गए लेकिन यदि आने वाले 5 सालों के लिए एक बार फिर योगी आ जाते हैं तो हम जिंदा नहीं रहेंगे। मरना तो हर किसी को है लेकिन हम बेमौत मरना नहीं चाहते। भाजपा के नेता पलायन करने वालों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ढूंढ रहे हैं परंतु मैं यहां पलायन करने बैठा हूं. मुझे कोई नहीं मिला। मैं इसी देश में रहूंगा वह कोई और थे जो कराची चले गए।
समाचार लिखे जाने तक प्राप्त रुझानों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी 259 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी। दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी 112 सीटों के साथ आगे थी। कांग्रेस पार्टी केवल 2 सीटों और बहुजन समाज पार्टी केवल 3 सीटों पर आगे नजर आ रही थी।
ज्ञातव्य है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को कुल 235 सीटें मिली थी जिसमें अकेले भाजपा को 312 सीटें प्राप्त हुई थी। उप चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को केवल 54 सीटें हैं प्राप्त कर संतोष मानना पड़ा था।