बिहार : भागलपुर में तीन मंजिला इमारत में धमाके के बाद 10 लोगों की मौत, PM मोदी ने यह बात कही

बिहार : भागलपुर में तीन मंजिला इमारत में धमाके के बाद 10 लोगों की मौत, PM मोदी ने यह बात कही

बिहार के भागलपुर में एक धमाके की घटना सामने आई है। 3 मंजिला इमारत बम धमाके के कारण धराशायी हो गई है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि यह खबर पीड़ा देने वाली है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना से जुड़े हालातों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बात हुई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है और पीड़ितों को हरसंभव सहायता दी जा रही है।

आपको बता दें कि इस घटना में जिन 10 लोगों की मौत हुई है उनमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं। 9 लोगों के घायल होने की सूचना है। घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों का आरोप है कि जिस मकान में धमाका हुआ, वहां बम बनाए जाते थे। इस घटना से दो-तीन मकानों को नुकसान हुआ है। जिस मकान में यह धमाका हुआ वह स्थानीय पुलिस थाने से 100 मीटर की दूरी पर बताया गया है। लोगों में चर्चा है कि इस घटना के पीछे अवैध रूप से पटाखों और बम बनाने का कारोबार कारण भूत है। फिलहाल धराशाई हुए मकानों के मलबे को हटाया जा रहा है।
भागलपुर के डीआईजी सुजीत कुमार ने मीडिया से कहा है कि शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि घटनास्थल पर पटाखे और देसी बम बनाए जाते थे। हालांकि एफएसएल की टीम को जांच पर लगा दिया गया है और उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही ब्लास्ट के सही कारण का पता चल सकेगा। घायलों को शहर के मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में और लोग भी नहीं दबे, इसकी तलाश की जा रही है।
चश्मदीदों का मानना है कि धमाका बहुत तेज था और कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। लोगों ने हल्के झटके भी महसूस किए। पड़ोसियों का कहना था कि शुरुआत में ऐसा लगा कि सिलेंडर फटने की आवाज है लेकिन थोड़ी देर बाद स्थिति साफ हो गई यह धमाके से जुड़ा हुआ मामला है। लोगों का यह कहना है कि जहां धमाका हुआ वहां बारूद का काम होता था। आतिशबाजी की आड़ में यह देसी बम बनाने का कारोबार चल रहा था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही सही स्थिति साफ हो पाएगी।