उत्तर प्रदेश : छुट्टी नहीं मिली तो रेलवे कर्मचारी ने ट्रेन के नीचे आकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश : छुट्टी नहीं मिली तो रेलवे कर्मचारी ने ट्रेन के नीचे आकर की आत्महत्या

दो टुकड़ों में बंटा शरीर, मरने से पहले बताया मरने की कहानी

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है। साले की शादी में जाने के लिए छुट्टी न मिलने पर रेलवे कर्मचारी ने ट्रेन की पटरी पर आ कर आत्महत्या कर ली। यह घटना इतना चौंकाने वाला है कि कर्मचारी का शव दो टुकड़ों में बंट गया। जिसके बाद भी वह आदमी आश्चर्यजनक रूप से कुछ मिनटों तक जीवित रहा। वह दर्द से चिल्लाया नहीं, बल्कि चुपचाप पटरियों पर लेटा रहा। वहां जमा भीड़ ने उसका वीडियो बनाया और उससे आत्महत्या के पीछे का कारण पूछा। दो मिनट का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वह मरने से पहले अपने साथियों के साथ अपनी आपबीती साझा करते नजर आ रहा है। मृतक की पहचान फतेहपुर जिले के भटपुरवा गांव निवासी रमेश सिंह के रूप में हुई है। मरने से पहले दिए गए उसके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया।
जीन्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार फतेहपुर के भट्टापुर में 33 वर्षीय रमेश कुमार यादव रेलवे स्टेशन पर ट्रैक मैन का काम करता था। रमेश कुमार के साले का तिलक समारोह मंगलवार को और शादी 19 फरवरी को होनी थी। रमेश ने अपने प्रभारी सीके तिवारी से शादी में शामिल होने के लिए छुट्टी मांगी थी। लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं दी गई। इस वजह से वह तनाव में था। यही वजह है कि उन्होंने सोमवार को यह बड़ा कदम उठाया। रमेश कुमार ने सोमवार को पनकी स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर उनकी ड्यूटी पनकी स्टेशन पर माल लाइन पर थी। इसी बीच मालगाड़ी के गुजरने पर रमेश कुमार पटरी पर सो गए। उसका शरीर दो टुकड़ों में कट गया था। आसपास काम कर रहे कर्मचारी जब वहां पहुंचे तो देखा कि रमेश जिंदा था और उसकी सांसें चल रही थीं। तभी कुछ कर्मचारियों ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो में रमेश ने अपना बयान दिया।
बता दें कि आत्महत्या की घटना के बाद जीआरपी पुलिस ने ट्रेकमैन का शव बरामद किया। घटना की सूचना परिजनों को दी गई। जिससे परिवार में मातम छा गया। इसके लिए प्रयागराज मंडल के डीआरएम मोहित चंद्र ने चार सदस्यीय कमेटी बनाकर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।