हाई प्रोफाइल महिलाओं के साथ डेटिंग करवाने का ऐसा लालच दिया कि बंदे ने 60 लाख गंवा दिए!

आरोपी ने एक अखबार में फ्रेंडशिप क्लब के नाम से पुरुषों को हाई प्रोफाइल महिलाओं को डेट करने का विज्ञापन दिया था

महाराष्ट्र के पुणे में एक फ्रेंडशिप क्लब से एक 28 वर्षीय महिला को 60 लाख रुपये के धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए आरोपी ने एक अखबार में फ्रेंडशिप क्लब का विज्ञापन दिया था। जिसमें पुरुषों को हाई प्रोफाइल महिलाओं को डेट करने का वादा किया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पीड़ित ने आरोपी महिला से संपर्क किया तो उससे कहा गया कि उसे 2 लाख रुपये की जमानत जमा करनी होगी, जिसके बाद उसे कई बार राशि देने के लिए कहा गया, जो बाद में 60 लाख रुपये तक पहुंच गई। पुलिस ने तकनीक और बैंक खाते की मदद से आरोपी की पहचान वनवाड़ी निवासी के रूप में की है। अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या आरोपियों ने इस तरह से दूसरों के साथ धोखाधड़ी किया है।
शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि अखबार ने फ्रेंडशिप क्लब के विज्ञापनों में कुछ फोन नंबर दिए थे। इस नंबर पर कॉल करने पर बैंक अकाउंट नंबर दिए गए जिसमें 2 लाख रुपए सिक्योरिटी मनी और फिर अलग-अलग चार्ज के नाम पर वसूले गए। जब शिकायतकर्ता को गलत की आशंका हुई तो उसने पुलिस की मदद ली।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला एक टेलीफोन कॉलर का काम करती थी। अब पुलिस आगे इस बात की पड़ताल कर रही है कि इस काम के पीछे सिर्फ यही महिला है या कोई और मास्टरमाइंड। जांच में सामने आया है कि यह एक पूरा गिरोह है। अब पुलिस इस गैंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने की तैयारी में है।