बेवकूफ लूटेरे : चाकू की नोंक पर नगद लूटे, फिर गूगल पे से पैसे ट्रांसफर भी करवाए, पकड़े गये!

बेवकूफ लूटेरे : चाकू की नोंक पर नगद लूटे, फिर गूगल पे से पैसे ट्रांसफर भी करवाए, पकड़े गये!

कहते हैं कि किसी भी काम के लिए अक्ल  का इस्तेमाल करना काफी जरूरी है। यह बात चोरी के काम में भी लागू होती है। चोरी के दौरान भी यदि अक्ल का इस्तेमाल ना किया जाए तो भयंकर मुसीबत आ सकती है। कुछ ऐसा पवई के इन दो चोरों के साथ हुआ। 
दरअसल पवई आईआईटी में पढने वाला गणेश 29 जनवरी के दिन पवई की रेनेसां होटल के पीछे जा रहा था, तभी दो चोर मिलकर चाकू की नोंक पर उसे लूटने आए। दोनों ने मिलकर पहले तो गणेश की जेब में पड़े 700 रुपए हासिल कर लिए। हालांकि इसके बाद उन्होंने गणेश को धमकाकर उससे 5000 रुपए गूगल पे से अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए। 
पूरे मामले की शिकायत गणेश ने पवई पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने पता लगाया तो ऑनलाइन ट्रांसफर के लिए इस्तेमाल किए गए नंबर के आधार पर 19 वर्षीय आयुष राजभर को हिरासत में लिया गया। जहां उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पूछताछ के दौरान आयुष ने अपने साथ 21 वर्षीय संतोष यादव का भी नाम लिया। जिसके चलते पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया। अब पुलिस द्वारा ऐसे ही एक मामले की अब जांच की जा रही है। जहां आरोपियों ने गूगल पे द्वारा पीड़ित से 18000 रुपए ट्रांसफर करवा लिए, कहीं यही दो आरोपी तो उस घटना में भी शामिल नहीं।