82 साल के बुजुर्ग उस समय हैरान रह गए जब उनकी 78 साल की पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा दिया!

82 साल के बुजुर्ग उस समय हैरान रह गए जब उनकी 78 साल की पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा दिया!

उत्तरप्रदेश के कानुपर शहर के है मामला, शिकायतकर्ता महिला के पुत्र को भी इस प्रकरण पर है आश्चर्य

वैसे तो अपराध करने की कोई उम्र नहीं होती लेकिन जब ऐसी कोई खबर सामने आए की 82 साल के बुजुर्ग ने अपनी 78 साल की पत्नी पर दहेज प्रताड़ना की हो, तो एकबारगी आश्चर्य जरूर होता है। जी हां, यह रोचक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस फाइल में दर्ज हुआ है।
कानपुर शहर के चकेरी इलाके में अपने परिवार के साथ रहने वाली 78 साल की महिला ने न सिर्फ अपने पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है बल्कि यह भी कहा है कि उन्होंने उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। पुलिस ने बुजुर्ग महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उसके पति गणेश नारायण शुक्ला और उनके दामाद समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस पूरे प्रसंग का सबसे आश्चर्यजनक पहलू यह भी है कि जिन बुजुर्ग गणेश नारायण शुक्ला पर अपनी पत्नी को मारपीट करके घर से बाहर निकालने और दहेज प्रताड़ना करने का आरोप लगाया लगाया गया है, वह खुद बिना सहारे चल भी नहीं सकते।
ज़ी न्यूज की खबर के अनुसार इस बुजुर्ग दंपत्ति के बेटे रजनीश ने मीडिया को बताया है कि उसकी मां का व्यवहार वैसे तो सभी सदस्यों के साथ अच्छा रहा करता है, लेकिन कुछ रिश्तेदारों के दबाव में आकर उन्होंने यह मामला दर्ज कराया है। ऐसा लगता है कि यह प्रकरण पारिवारिक विवाद से संबंधित है।
रजनीश ने मीडिया को बताया कि उनके पिता उस समय हैरान रह गए जब उन पर उनकी पत्नी ने दहेज का मामला दर्ज करवाया। इस बीच एडवोकेट शिवेंद्र कुमार पांडे ने कहा है कि जो तथ्य सामने आए हैं उसके अनुसार यहां दहेज कानून का दुरुपयोग करने का मामला लगता है। शादी के इतने सारे वर्षों के बाद और जीवन के ढलते पड़ाव पर दहेज प्रताड़ना का इस तरह से आरोप लगाना एक प्रकार से निरर्थक लगता है। बताया गया है कि फिलहाल यह मामला मध्यस्थता केंद्र में है ताकि दोनों पक्षों के बीच बातचीत से इस विवाद को निपटाया जा सके।