करोड़ों की संपत्ति के बावजूद भी दर-ब-दर खाने के लिए भटक रही है महिला, जानें क्या है कारण

करोड़ों की संपत्ति के बावजूद भी दर-ब-दर खाने के लिए भटक रही है महिला, जानें क्या है कारण

मंदिर बनाने के बहाने से व्यक्ति ने हथिया ली सारी जमीन, बेटी के बैंक अकाउंट और पेंशन के पैसे भी गायब किए

सोचों की आपके पास करोड़ों की संपत्ति हो और फिर भी आप उसकी एक कौड़ी इस्तेमाल ना कर सको, तो आपको कैसा महसूस होगा। कुछ ऐसा ही महसूस हो रहा है राजस्थान के कोटा में रहने वाली 95 साल की रामनाथी बाई को, जिनकी करोड़ों की संपत्ति को एक व्यक्ति ने धोखे से अपने नाम कर लिया है। मंदिर बनाने के नाम पर व्यक्ति ने रामनाथी बाई के पास से उनकी सारी संपत्ति छिन ली, जिसके कारण अब वह दर-ब-दर ठोकर खा रहे है। उन्होंने पुलिस में भी इस बारे में शिकायत दर्ज की, पर इसके बाद भी अब तक उन्हें न्याय नहीं मिला है।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, रामनाथी बाई की उम्र 95 साल है और उनके पास काफी संपत्ति थी। हालांकि गिरिराज नाम के व्यक्ति ने धोखे से यह सारी संपत्ति अपने नाम करवा ली। रामनाथी बाई की 72 साल की बेटी शांति मेहरा की इसी साल हड्डियों के कैंसर के कारण मृत्यु हुई है। पुत्री की मृत्यु के बाद वह बिलकुल अकेले हो गए। बुजुर्ग महिला की पुत्री 2008 में शिक्षण विभाग में डाएट प्रिंसिपल के पद से निवृत हुई थी और उसकी पेंशन भी चालू थी। शांति की बीमारी के कारण गिरिराज नामक व्यक्ति ही उनकी सारी देखभाल रखता था। 
इस दौरान तंत्र विद्या का इस्तेमाल कर उसने शांति के दिमाग पर वशीकरण कर बैंक अकाउंट, पेंशन के पैसे और उनके हिस्से की जमीन तथा अन्य जरूरी कागज भी अपने कब्जे में ले लिए थे। अपने पुत्र को नॉमिनी बनाकर गिरिराज ने सारी जायदाद खुद हथिया ली थी। यही नहीं गिरिराज द्वारा मंदिर की जमीन हथिया लेने के बाद बुजुर्ग की देखभाल करने में भी लापरवाही दिखाई गई। यही नहीं बेटी के अंतिम संस्कार के लिए भी उन्हें काफी परेशान होना पड़ा। पूरे मामले में रामनाथी बाई ने पुलिस स्टेशन में शिकायत तो दर्ज करवाई है, हालांकि अब तक उस पर कोई ठोस कार्यवाही सामने नहीं आई है।