दामाद की सेवा हो तो ऐसी, फसल उत्सव पर परिवार ने दामाद के लिए बनाए 365 प्रकार के व्यंजन

दामाद की सेवा हो तो ऐसी, फसल उत्सव पर परिवार ने दामाद के लिए बनाए 365 प्रकार के व्यंजन

वार्षिक फसल उत्सव पर दामाद और उसके परिवार को आमंत्रित कर किया भव्य आतिथ्य सत्कार

किसी का आतिथ्य सत्कार करने के मामले में भारतीयों को कोई टक्कर नहीं दे सकता। भारत में हर कोई अतिथि देवो भव की भावना का आदर करते है। यहाँ महेमान को हर तरह से खुश करने की पूरी कोशिश की जाती है। हालांकि आज हम आपको एक अनोखा मामला ही बताने जा रहे है। यहाँ एक परिवार अपने होनेवाले दामाद की आगता-स्वागता करने में लगा हुआ है। वैसे भी दामाद की अपने ससुराल में काफी इज्जत होती है। हालांकि यह परिवार तो उस मामले में भी दो कदम आगे बढ़ चुका है। 
आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के नरसापुरम गांव में एक परिवार ने रविवार को अपने दामाद को शाही खाने का दावत दिया। जिसमें 365 तरह के व्यंजन परोसे गए। तेलुगु परंपरा में, वार्षिक फसल उत्सव में दामाद को घर बुलाने की प्रथा है। इस मौके पर घरवालों ने उनके होनेवाले दामाद को घर बुलाया और उन्हें 365 तरह के पकवान परोसे।
दामाद को परोसे जाने वाले शाही भोजन में 30 विभिन्न प्रकार की करी, चावल, बिरयानी, पुलीहोरा, 100 विभिन्न प्रकार के आधुनिक और पारंपरिक मिष्ठान के साथ-साथ गर्म और ठंडे पेय, पेस्ट्री, आइसक्रीम, बिस्कुट, फल, केक आदि शामिल थे। इस भव्य प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिवार मौजूद थे। 
अपने भावी दामाद को जीतने पकवान इस परिवार ने खिलाए है, उतना तो किसी अमीर परिवार के घर की शादी की थाली में भी नहीं देखने मिलते। पूरे इलाके में परिवार द्वारा दामाद की इस तरह की मेहमाननवाजी की काफी तारीफ हो रही है।